मध्यप्रदेश और बिहार में 'ऐ दिल है मुश्किल' का विरोध, कहीं रुकवाई स्क्रीनिंग तो कहीं फूंका पुतला

मध्यप्रदेश और बिहार में 'ऐ दिल है मुश्किल' का विरोध, कहीं रुकवाई स्क्रीनिंग तो कहीं फूंका पुतला

फिल्म के पोस्टर से ली गई तस्वीर

नई दिल्ली:

धनतेरस के मौके पर रिलीज हुई फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' का मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों में हिंदूवादी संगठनों ने विरोध किया. विरोध प्रदर्शन के बावजूद फिल्म का प्रदर्शन जारी रहा. करण जौहर द्वारा निर्देशित फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के प्रदर्शन का हिंदूवादी संगठन विरोध कर रहे हैं. विरोध की वजह इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान का होना है.

भारत के उरी में पाकिस्तान की शह पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने पाकिस्तानी कलाकारों के बहिष्कार का आह्वान किया, अब शिवसेना कर रही है. 'ऐ दिल है मुश्किल' फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई और देश के अन्य हिस्सों की तरह मध्य प्रदेश के सिनेमाघरों में भी यह फिल्म दिखाई जा रही है.

राजधानी भोपाल के तात्याटोपे नगर स्थित सिनेप्लेक्स पहुंचकर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. सिनेप्लेक्स के अंदर घुसने की कोशिश की, मगर पुलिस की मौजूदगी के चलते ऐसा नहीं हो पाया. जबलपुर में हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने सिविक सेंटर स्थित समदडिया मॉल के मल्टीप्लेक्स में चल रही फिल्म का विरोध किया और फिल्म की स्क्रीनिंग कुछ देर के लिए रुकवा दी.

ओमती थाना प्रभारी अरविंद चौबे ने बताया कि फिल्म का थोड़ी देर विरोध करने के बाद शिवसेना कार्यकर्ता लौट गए. यहां फिल्म सुचारु रूप से चल रही है. ग्वालियर में भी हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने टॉकीज के सामने प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज कराया.

वहीं, बिहार की राजधानी पटना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और फिल्म का विरोध करते हुए निर्माता करण जौहर का पुतला फूंका और फिल्म के पोस्टर पर कालिख पोती. पटना के मोना टॉकीज के पास सुबह से ही भाजपा कार्यकर्ताओं का हुजूम जुटने लगा था. भाजपा कार्यकर्ताओं ने फिल्मकार करण और पाकिस्तानी कलाकारों का पुतला जलाकर आक्रोश जताया. कार्यकर्ताओं ने फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार का विरोध किया.

(इनपुट IANS से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com