NDTV Khabar

संजय दत्त की जिंदगी पर फिल्म बनाएंगे राजू हिरानी, रणबीर निभाएंगे संजू का किरदार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संजय दत्त की जिंदगी पर फिल्म बनाएंगे राजू हिरानी, रणबीर निभाएंगे संजू का किरदार

संजय दत्त की फाइल तस्वीर

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित फिल्म बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। इसे बड़े परदे पर लेकर आएंगे निर्देशक राजकुमार हिरानी। राजू हिरानी ने इस फिल्म की कहानी पर काम करना और स्क्रिप्ट लिखना शुरू भी कर दिया है।

राजू हिरानी ने हमसे बात करते हुए कहा कि संजय दत्त के साथ काम करने के बाद मुझे लगता था कि मैं संजू को बहुत अच्छे से जानता हूं, मगर ऐसा नहीं था।

हिरानी ने कहा, पिछली बार संजय दत्त जब पैरोल पर जेल से बाहर आए थे, तब उनसे मुलाकात के समय संजय दत्त ने अपने बारे में इतना कुछ बताया कि मुझे एहसास हुआ कि मैं संजू के बारे में 10 फीसदी भी नहीं जानता। तभी मुझे ख्याल आया कि सजंय दत्त की जिंदगी को परदे पर उतारा जाना चाहिए।

राजू ने कहा कि संजय दत्त की जिंदगी के कई सारे ऐसे पहलू हैं, जिन्हें फिल्म का शक्ल दिया जाना चाहिए। संजू की जिंदगी में ड्रग्स, अंडरवर्ल्ड से जुड़ने के आरोप, उनके निजी रिश्ते जैसी कई चीजें जुड़ी हैं।

राजू ने कहा कि संजय की जिंदगी की कहानी काफी दिलचस्प है। खास बात यह है कि संजय दत्त की भूमिका रणबीर कपूर निभाएंगे और इस किरदार को निभाने के लिए रणबीर कपूर ने हामी भी भर दी है। राजू हिरानी के मुताबिक अभी कागजी एग्रीमेंट नहीं हुआ है, मगर रणबीर, संजय दत्त के रोल को निभाने के लिए उत्साहित और तैयार हैं।

राजू ने जानकारी दी कि संजय दत्त भी अपनी जिंदगी पर फिल्म बनाने के लिए मंजूरी दे चुके हैं। राजू हिरानी ने संजय दत्त के किरदार के लिए रणबीर कपूर के चयन पर बात करते हुए बताया कि पहली फिल्म 'रॉकी' के समय के संजय दत्त को अगर देखें, तो रणबीर कपूर बिल्कुल फिट और वैसे ही दिखते हैं।

गौर करने वाली बात यह है कि राजू हिरानी की पहली फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीस' में संजय दत्त हीरो थे। इनकी दोस्ती और गहरी हुई और मुन्ना भाई का सीक्वल बना और यहां भी राजू, संजय साथ थे।

फिलहाल संजय दत्त जेल में हैं, लेकिन जेल जाने से पहले संजू बाबा ने राजू हिरानी की फिल्म 'पी के' में मेहमान भूमिका पूरी कर दी थी। जाहिर है कि राजू हिरानी न सिर्फ अच्छे निर्देशक हैं, बल्कि संजय दत्त के अच्छे दोस्त भी। ऐसे में संजय दत्त की जिंदगी पर फिल्म बनाने के लिए राजू हिरानी से बेहतर कौन होगा? उम्मीद है कि दर्शकों को संजय दत्त की जिंदगी के कुछ और भी ऐसे पहलू देखने को मिलेंगे, जो शायद पहले देखा या सुना नहीं गया।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement