NDTV Khabar

Raksha Bandhan Special: कभी प्रेमी-प्रेमिका, कभी भाई-बहन - बॉलीवुड की कुछ अनूठी जोड़ियां

फिल्म इंडस्ट्री ऐसी जगह है, जहां कभी भी कुछ भी हो सकता है. रक्षा बंधन के मौके पर हम ऐसी जोड़ियों को याद कर रहे हैं, जो कभी प्रेमी, कभी भाई-बहन के किरदार में नजर आए...

96 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Raksha Bandhan Special: कभी प्रेमी-प्रेमिका, कभी भाई-बहन - बॉलीवुड की कुछ अनूठी जोड़ियां

खास बातें

  1. बॉलीवुड में जोड़ियों को लेकर हुए हैं कुछअनूठे प्रयोग
  2. जीनत अमान और देव आनंद ऑनस्क्रीन सुपरहिट भाई-बहन
  3. सलमान खान भी अपनी हीरोइन के बन चुके हैं भाई
नई दिल्ली: बॉलीवुड में जोड़ियों के बहुत मायने हैं. कई बार तो पूरी पिक्चर कमजोर कहानी के बावजूद उनके कंधों पर चल जाती है. लेकिन बॉलीवुड में इन जोड़ियों को लेकर कई दिलचस्प प्रयोग भी होते आए हैं. 'देवदास' में देवदास और पारो का रोल करने वाली जोड़ी ऐश्वर्या राय बच्चन और शाहरुख खान 'जोश' फिल्म में बहन भाई के किरदार में नजर आए थे. आइए, ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बात करते हैं, जो ऑनस्क्रीन रोमांस भी फरमा चुके हैं, और भाई-बहन भी बन चुके हैंः

जीनत अमान और देव आनंदः यह जोड़ी हरे रामा हरे कृष्णा (1971) में भाई-बहन के किरदार में आई, लेकिन उसके बाद वारंट, हीरा पन्ना और डार्लिंग डार्लिंग फिल्म में रोमांस फरमाती दिखी.
 
devdas

शाहरुख खान और ऐश्वर्या रायः जोश फिल्म में शाहरुख खान ने ऐश्वर्या राय के बिगड़ैल भाई की भूमिका निभाई थी जबकि वे देवदास में प्रेमी-प्रेमिका के किरदार में नजर आए थे.
 
bol bachchan

अभिषेक बच्चन और असिनः रोहित शेट्टी की फिल्म बोल बच्चन (2012) में असिन ने अभिषेक बच्चन की बहन का रोल किया था और अजय देवगन से रोमांस फरमाया था, जबकि ऑल इज वेल (2015) में दोनों रोमांस फरमाते नजर आए.

housefull

दीपिका पादुकोण और अर्जुन रामपालः ये दोनों 2007 में आई फिल्म ओम शांति ओम में प्रेमी-प्रेमिका बने थे, लेकिन तीन साल बाद ही भूमिकाएं बदल गई और दोनों हाउसफुल (2010) में भाई-बहन के किरदार में दिखे.

सलमान खान और नीलमः एक लड़का एक लड़की (1992) फिल्म में दोनों प्रेमी युगल बने थे, लेकिन राजश्री प्रोडक्शंस की हम साथ साथ हैं (1998) वे भाई-बहन के किरदार में दिखे. उस समय तक नीलम का फिल्मों में सितारा अस्त हो रहा था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
96 Shares
(यह भी पढ़ें)... फोन के बिना पत्रकारिता और संसार

Advertisement