NDTV Khabar

टाइगरों की चिंता में रणदीप हुड्डा ने पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार...

रणदीप ने ट्विटर पर लिखा, "बाघ संरक्षित क्षेत्रों में सड़कों का निर्माण और अतिक्रमण इन्हें हमेशा के लिए नष्ट कर देगा.. नरेंद्र मोदी, नितिन गडकरी (केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री).'

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टाइगरों की चिंता में रणदीप हुड्डा ने पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार...
नई दिल्‍ली: बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 'बाघ संरक्षित' क्षेत्रों में सड़क निर्माण और अतिक्रमण को रोकने का आग्रह किया. अभिनेता का कहना है कि इससे जानवरों के प्राकृतिक निवास स्थान को नुकसान होगा. रणदीप ने ट्विटर पर लिखा, "बाघ संरक्षित क्षेत्रों में सड़कों का निर्माण और अतिक्रमण इन्हें हमेशा के लिए नष्ट कर देगा.. नरेंद्र मोदी, नितिन गडकरी (केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री).' फिल्म 'हाइवे' और 'सरबजीत' के अभिनेता ने भविष्य में पानी को लेकर लड़ाई पर भी आगह किया. रणदीप ने लिखा, 'हमारे बाघ संरक्षित क्षेत्रों से 750 नदियां निकलती हैं. अगर इनका ध्यान नहीं रखा गया तो हम भविष्य में पीने के पानी पर लड़ेंगे, न कि जाति और धर्म पर.'
 


यह पहला मौका नहीं है, जब रणदीप ने सोशल मीडिया के माध्‍यम से कोई अहम मुद्दे पर अपनी बात रखी है. इससे पहले वह कई और विषयों पर भी अपनी बात रख चुके हैं. हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर एक संदेश दिया था, जिसे खूब सराहा गया. इस संदेश में रणदीप ने कहा था कि हमारा देश दुनिया का सबसे बेहतरीन देश है, क्योंकि यहां आज भी हर जाति, धर्म, संप्रदाय के लोग मिल-जुलकर रहते हैं. एकता के इस संदेश के बाद एक बार फिर रणदीप ने ट्विटर को चुना है अपने अगले संदेश के लिए.

बता दें कि रणदीप हुड्डा को जानवरों से काफी प्‍यार है और वह कई आवारा जानवरों को पनाह देते हैं. रणदीप को घोड़ो से भी काफी प्‍यार है और वह कई घायल घोड़ों को ठीक कराने से लेकर उन्‍हें पालने तक का सारा खर्च उठाते हैं.
रणदीप इस समय 'बैटल ऑफ सरगढ़ी' की शूटिंग में व्यस्त हैं, जिसका निर्देशन राजकुमार संतोषी कर रहे हैं. 'बैटल ऑफ सरगढ़ी' यानी सरगढ़ी की लड़ाई 1897 में ब्रिटिश भारतीय सेना और अफगान ओराकजई कबायलियों के बीच तत्कालीन उत्तर-पश्चिम सीमांत प्रांत (अब पाकिस्तान में खबर पख्तूनख्वा) में हुई थी. इस किरदार के लिए रणदीप ने बाल और दाढ़ी बढाए हुए हैं. इन वीडियोज में रणदीप का नया लुक भी साफ देखा जा सकता है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement