NDTV Khabar

PICS: बॉलीवुड की अभिनेत्रियों से कुछ कम नहीं हैं पाकिस्तान की ये 8 हीरोइन...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PICS: बॉलीवुड की अभिनेत्रियों से कुछ कम नहीं हैं पाकिस्तान की ये 8 हीरोइन...

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान के साथ अब पाकिस्तान की एक्ट्रेस सबा कमर काम करने जा रही हैं। बता दें, सबा  पाकिस्तान की एक जानी पहचानी अभिनेत्री हैं, जिन्हें फिल्म 'मंटो' के लिए काफी सराहना मिली थी। इस फिल्म में सबा ने नूर की भूमिका निभाई थी।

बताया जा रहा है कि फरहान और सबा की फिल्म को 'प्यार के साइड इफेक्ट्स' व 'शादी के साइड इफेक्ट्स' जैसी फिल्मों के निर्देशक साकेत चौधरी निर्देशित करेंगे और दिनेश विजान व भूषण कुमार इस फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे। हालांकि अभी तक इस फिल्म का कोई नाम नहीं रखा गया है।

टिप्पणियां

वैसे तो शुरू से ही अपनी खूबसूरती और टैलेंट के आधार पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस बॉलीवुड में अपना जगह बनाती रही हैं। आइए, अब आपको हम कुछ ऐसे पाकिस्तानी एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं, जो हर मामले में बॉलीवुड की अदाकाराओं से कम नहीं है। चाहे वो अवॉर्ड विनिंग की बात हो या फिर विदेशी फिल्मों में काम करने की...  
 

सबा कमर:
फिल्म 'मंटो' में नूर का किरदार निभाने के लिए प्रशंसा बटोर चुकीं सबा कमर अब बॉलीवुड एक्टर इरफान खान के साथ फिल्म करने वाली हैं। सबा कमर लगातार टीवी और एड में नजर आती हैं। सबा जिन्ना के नाम, तेरा प्यार नहीं भूले, दास्तान, पानी जैसा प्यार, थकान जैसे सीरियल में नजर आ चुकी हैं।
 
माहिरा खान:
16 साल की उम्र से बतौर वीजे करियर शुरु करने वाली माहिरा बॉलीवुड फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख खान के साथ काम कर रह हैं। वो 2015 में एशिया की टॉप 10 सेक्सिएस्ट वूमैन की लिस्ट में आ चुकी हैं, तो सबसे खूबसूरत पाकिस्तानी चेहरे का भी अवॉर्ड पा चुकी हैं।
 
इमान अली:
उर्दू फिल्मों में काम करने वाली इमान ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरने वाली फिल्म ‘खुदा के लिए’ से करियर की शुरुआत की। इमान सोशल ड्रामा फिल्म ‘बोल’ में भी नजर आ चुकी हैं।
 
मन्हूर बलोच:
मन्हूर बलोच एक एक्ट्रेस के साथ-साथ मॉडल और फिल्म डॉयरेक्टर भी हैं। कनाडाई नागरिकता की मन्हूर ने 1993 में मारवी सीरियल से टीवी के लिए काम करना शुरु किया और 2000 में लम्हे नाम के सीरियल का निर्देशन भी किया। बलोच साल 2013 में आई हॉलीवुड फिल्म टॉर्न में मरयम का किरदार कर अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोर चुकी हैं।
 
मावरा होकेन :
मावरा अभी 23 साल की हैं, पर खूब मशहूर हैं। वीजे होने के साथ मॉडल भी हैं और एक्टिंग भी शानदार करती हैं। हाल ही में उनकी बॉलीवुड फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ रिलीज हुई है, जिसके लिए उन्हें खूब सराहना मिली। वो 2 और बॉलीवुड फिल्में साइन कर चुकी हैं।
 
आयशा उमर:
आयशा उमर एक्ट्रेस होने के साथ ही मॉडल और सिंगर भी हैं। बुलबुले फिल्म में खूबसूरत, लेडिज पार्क में नताशा, जिंदगी गुलजार है में सारा, तन्हाई में आरजू, दिल अपना और प्रीत पराई में अलीना बनकर आयशा छा गई। उन्होंने ‘चलते चलते’ और ‘खामोशी’ नाम के दो गाने 2012 में रिलीज किए, जिन्हें पाकिस्तान में खूब पसंद किया गया।
 
अमीना शेख:
अमीना शेख 35 साल की हो चुकी हैं, पर अपने प्रशंसकों के दिल पर राज करती हैं। सुपरमॉडल रह चुकी अमीना शेख को 7 बार लक्स स्टॉइल अवॉर्ड में नामित किया गया, जिसमें 4 बार वो विजेता बनकर सामने आईं। सीडलिंग फिल्म से 2012 में वो फिल्मों में आईं, फिल्म सुपरहिट हुई और वो छा गई। कई सारे अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी अमीना पाकिस्तान की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं।
 
अय्यान अली:
पाकिस्तानी मूल की अयान दुबई में पैदा हुईं, और अभी सिर्फ 23 साल की हैं। 2010 में मॉडलिंग शुरू करने वाली अय्यान को इमर्जिंग फीमेल मॉडल का अवॉर्ड मिला।

(इनपुट एजेंसी से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement