NDTV Khabar

बॉलीवुड के फ्लॉप स्‍टार किड्स : कुछ लॉन्च होते ही हुए फ्लॉप, तो कई आजमाते रहे अपनी किस्मत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉलीवुड के फ्लॉप स्‍टार किड्स : कुछ लॉन्च होते ही हुए फ्लॉप, तो कई आजमाते रहे अपनी किस्मत

उदय चोपड़ा और मिमोह चक्रवर्ती (महाकक्ष) की फाइल फोटो

खास बातें

  1. मिथुन चक्रवर्ती की लोकप्रियता उनके बेटे मिमोह के खाते में नहीं आई.
  2. दर्शकों का दिल जीतने में सफल साबित नहीं हुए उदय चोपड़ा.
  3. लव सिन्हा ने 2010 में एक फिल्म की थी 'सदियां', लेकिन वो फ्लॉप रही.
नई दिल्ली:

बॉलावुड के ऐसे कई सितारें हैं जिन्होंने अपने दमदार अभिनय के जरिए खुद की पहचान बनाई. फिल्म की दुनिया में मेहनत और लगन के साथ-साथ किस्मत का भी बहुत बड़ा योगदान देखने को मिलता रहा है. बॉलीवुड में रणबीर कपूर से लेकर सोनम कपूर और ऋतिक रोशन से लेकर सोनाक्षी सिन्‍हा तक तमाम ऐसे स्‍टार्स हैं जिन्‍होंने अपने एक्‍टर पेरेंट से भी ज्‍यादा पॉपुलैरिटी और सफलता हासिल कर फिल्‍मी दुनिया में नया मुकाम हासिल किया. लेकिन, दूसरी तरफ जब बात हो बॉलीवुड सितारों के ऐसे बेटों की जो फिल्मों में नाम नहीं कमा पाए तो उदय चोपड़ा और लव सिन्हा का नाम जरूर आता है. वैसे अब इस लिस्ट में और भी नए चेहरे जुड़ गए हैं.

आइए, डालते हैं एक नजर ऐसे बॉलीवुड स्‍टार किड्स पर जो फ्लॉप साबित हुए-
 

mithun mimoh
मिमोह चक्रवर्ती (महाकक्ष)
पिता- मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती अपने वक्त के टॉप की एक्टरों में शुमार रहे और तमाम अवॉर्ड्स उन्होंने जीते लेकिन ऐसी लोकप्रियता उनके बेटे मिमोह के खाते में नहीं आई. उनकी पहली ही फिल्म 'जिम्मी' ने बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा. फिल्मों के लिए मिमोह ने वजन घटाया, नाम बदलकर महाक्षय रख लिया, बालों का रंग बदला, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और उनकी दूसरी फिल्म भी बुरी तरह फ्लॉप रही.
 

uday yash chopra
उदय चोपड़ा
पिता- यश चोपड़ा

टॉप फिल्‍ममेकर यश चोपड़ा ने अपने बेटे उदय चोपड़ा को हीरो बनाने के लिए क्‍या कुछ नहीं किया. अपनी ब्‍लॉकबस्‍टर मूवी ‘मोहब्‍बतें’ में उदय का डेब्‍यू तो उन्‍होंने करा दिया, लेकिन दर्शकों का दिल जीतने में उदय सफल साबित नहीं हुए. उदय साल 2000 से अपनी किस्मत आजमाते आ रहे हैं, लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हो पा रही. उदय का करियर 'धूम' मूवी सीरीज में दौड़ तो खूब लगाया, लेकिन उसके बाद भी उनका फिल्मी करियर स्‍पीड पकड़ने में नाकाम रहा.
 

shatru luv
लव सिन्हा
पिता- शत्रुघ्न सिन्हा

बॉलीवुड में सिर्फ ‘खामोश’ बोलकर सबको अपना दमदार परिचय देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा की कोई फिल्म याद है आपको? शायद नहीं, लेकिन लव सिन्हा ने 2010 में एक फिल्म की थी 'सदियां', लेकिन वो फ्लॉप रही. अभी लव सिन्हा के पास कोई फिल्म नहीं है.
 

manoj kumar and kunal goswami
कुणाल गोस्वामी
पिता- मनोज कुमार

बॉलीवुड में देशभक्ति फिल्‍मों के सबसे बड़े स्‍टार मनोज कुमार ने 'उपकार', 'पूरब और पश्‍चिम' जैसी फिल्‍मों के दम पर शानदार सफलता पाई. वहीं उनके बेटे कुणाल गोस्वामी ने ‘नंबरी आदमी', 'पाप की दुनिया' और 'घुंघरू’ आदि कई फिल्‍मों में काम तो किया, लेकिन उनकी खराब एक्‍टिंग के कारण फिल्‍में बुरी तरह से पिट गईं. इसके बाद कुणाल गोस्वामी का फिल्‍मी करियर ही खत्‍म हो गया.
 

shashi kunal kapoor
करण कपूर
पिता- शशि कपूर

हिंदी सिनेमा के एवरग्रीन रोमांटिक बॉय शशि कपूर को उनकी अनोखी डांसिंग स्‍टाइल और रोमांटिक फिल्‍मों के लिए आज भी जाना जाता है. लेकिन उनके बेटे करण कपूर बॉम्‍बे डाइंग के पोस्‍टर बॉय से ज्‍यादा कुछ नहीं बन सके. अपनी पहली फिल्‍म 'सुल्‍तान' के बुरी तरह से पिटने के बाद करण ने बॉलीवुड छोड़ने में ही अपनी भलाई समझी.
 

shekhar suman
अध्ययन सुमन
पिता- शेखर सुमन
टिप्पणियां

टीवी से लेकर बिग स्‍क्रीन तक सुपर स्‍टार रह चुके शेखर सुमन आज भी तमाम सुपरहिट टीवी शोज के होस्‍ट और जज बनकर छोटे पर्दे पर छाए हुए हैं जबकि उनके बेटे अध्ययन सुमन की झोली में मुश्किल से एक फिल्‍म आई थी. मूवी हॉल-ए-दिल में बढ़िया काम करने के बाद भी अध्ययन का फिल्‍मी करियर ठप्‍प सा हो गया.
 

vinod rahul khanna
राहुल खन्ना
पिता- विनोद खन्ना

बॉलीवुड के पूर्व सुपरस्‍टार विनोद खन्‍ना के बेटे राहुल खन्‍ना का फिल्‍मी करियर शुरू तो अच्‍छे से हुआ लेकिन वो यहां ज्‍यादा दिन तक टिक नहीं पाए. अपनी पहली फिल्‍म अर्थ में अच्‍छी एक्‍टिंग करने के कारण राहुल को फिल्‍म फेयर ने बेस्‍ट डेब्‍यू का अवार्ड भी दिया, लेकिन उनकी गाड़ी आगे न बढ़ सकी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement