पढ़िए, ये हैं पाकिस्तान की 10 मशहूर शख्सियत, जिनका भारत में हो चुका है विरोध

पढ़िए, ये हैं पाकिस्तान की 10 मशहूर शख्सियत, जिनका भारत में हो चुका है विरोध

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली ने अन्य कलाकारों के साथ वाराणसी में मंगलवार को प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर में आयोजित संगीत उत्सव में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उनकी प्रस्तुति के मद्देनजर मंदिर में और इसके आसपास कड़ी सुरक्षा की गई थी, क्योंकि उनके काशी आने से पहले लोगों ने यहां उनके प्रोग्राम का काफी विरोध किया था। इससे पहले भी गुलाम अली का कॉन्सर्ट मुंबई में रद्द कर दिया गया था।

वैसे गुलाम अली ही एक ऐसे पाकिस्तानी सेलेब नहीं हैं, इनके अलावा भी खुर्शीद महमूद कसूरी, शहरयार खान, वीना मलिक, बेगम नवाजिश अली, मीकल हसन बैंड, आतिफ असलम, फवाद खान, माहिरा खान और राहत फतेह अली खान का भी विरोध भारत में किया जा चुका है। तो आइए, जानते हैं कब-कब हुआ इनका भारत में विरोध-
 

वीना मलिक (अभिनेत्री)
मुंबई में अक्टूबर 2010 में शिवसेना ने पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक को रियलटी टीवी शो 'बिग बॉस' में शामिल किए जाने पर अपना विरोध जताया था।
 
खुर्शीद महमूद कसूरी (पूर्व विदेश मंत्री, पाकिस्तान)
अक्टूबर 2015 में पाकिस्तान के पूर्व मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की मुंबई में पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम को शिवसेना ने रद्द करने की मांग की थी, जिसपर जमकर हंगामा भी हुआ था और कार्यक्रम के आयोजक सुधींद्र कुलकर्णी को शिवसेना के कथित कार्यकर्ताओं ने स्याही पोत दी।

शहरयार खान (पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चीफ)
अक्टूबर 2015 में पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चीफ शहरयार खान मुंबई बीसीसीआई प्रमुख शशांक मनोहर से मिलने आए हुए थे। इसी दौरान शिवसेना ने उनका विरोध किया था। शिवसेना का कहना था कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध नहीं रखने देंगे।
 
माहिरा खान (अभिनेत्री)
पाकिस्तान के करांची में जन्मीं पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के साथ फिल्म 'रईस' में अपने लटके-झटके बिखेरते नजर आने वाली हैं। जो इसी साल ईद पर रिलीज होगी। वहीं, शिवसेना ने पिछले साल ही कह दिया था कि वो माहिरा के फिल्मों का विरोध जताएगी। इसमें वह माहिरा के फिल्म को भारत में प्रमोशन नहीं करने देगी।

बेगम नवाजिश अली (अभिनेत्री)
मुंबई में अक्टूबर 2010 में शिवसेना ने पाकिस्तानी अभिनेत्री बेगम नवाजिश अली को रियलटी टीवी शो 'बिग बॉस' में शामिल किए जाने पर अपना विरोध जताया था।

मीकल हसन बैंड
फरवरी 2014 में शिवसेना ने पाकिस्तानी मीकल हसन बैंड का कड़ा विरोध किया था। दरअसल, भारत-पाकिस्तान संबंधों को मजबूती देने के लिए मुंबई प्रेस क्लब में मीकल हसन बैंड उद्घाटन समारोह समारोह चल था।
 
आतिफ असलम (गायक और अभिनेता)
पाकिस्तान के लाहोर में जन्में और भारत में अपनी आवाज के जादू से लोगों का दिल जीतने वाले गायक आतिफ असलम का पिछले साल अप्रैल में पुणे में होने वाला शो शिवसेना के विरोध के बीच रद्द कर दिया गया था।

राहत फतेह अली खान (सूफी गायक)
देश में प्रस्तुति देने के लिए आने वाले पाकिस्तानी कलाकारों के प्रति अपना विरोध जारी रखते हुए शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने 30 अप्रैल 2016 को अहमदाबाद में पाकिस्तानी सूफी गायक राहत फतेह अली खान के होने वाले कंसर्ट का इश्तेहार बैनर फाड़कर विरोध प्रकट किया। शिवसैनिक ने यह भी कहा कि शिवसेना पाकिस्तानी कलाकारों का भारत में आने का हर स्तर पर विरोध करेगी।
 
फवाद खान (अभिनेता)
पाकिस्तान के करांची में जन्में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' का शिवसेना विरोध करेगी। यह फिल्म करण जौहर की है, जो इसी साल अक्टूबर में रिलीज होगी। शिवसेना ने पिछले साल ही कह दिया था कि वो फवाद के फिल्मों का विरोध जताएगी। इसमें वह फवाद के फिल्म को भारत में प्रमोशन नहीं करने देगी।

गौरतलब है कि बुधवार को ही भारतीय फिल्म निर्देशक कबीर खान का पाकिस्तान के करांची एयरपोर्ट पर लोगों ने विरोध किया था।

(इनपुट एजेंसी से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com