जब रीमा लागू को लोग कहने लगे सलमान खान की मां...

रीमा और सलमान खान की उम्र में ज्यादा फासला नहीं था, लेकिन उनके चेहरे पर ममता और स्नेह ने उन्हें रील लाइफ में सलमान खान की मां बना दिया

जब रीमा लागू को लोग कहने लगे सलमान खान की मां...

नई दिल्ली:

ममता और स्नेह से भरी मां का रोल निभाने वाली रीमा लागू का बुधवार रात निधन हो गया. सलमान खान के करियर में रीमा लागू का बहुत बड़ा योगदान है. सलमान खान की कई बड़ी फिल्मों में रीमा उनकी मां बनी हैं,जो सुपरहिट रही. हालत तो यह थी कि लोग उन्हें सलमान खान की मां कहकर पुकारने लगे थे. हालांकि रीमा और सलमान खान की उम्र में ज्यादा फासला नहीं था, लेकिन उनके चेहरे पर ममता और स्नेह ने उन्हें रील लाइफ में सलमान खान की मां बना दिया. उस पर संयोग भी ऐसा रहा कि जिस भी फिल्म में रीमा सलमान की मां बनीं उस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.

सबसे पहले फिल्म मैंने प्यार किया, जो सुपरहिट रही. उसके बाद पत्थर के फूल, फिर साजन, हम साथ-साथ हैं और जुड़वां हालांकि हम आपके हैं कौन में रीमा सलमान की हीरोइन माधुरी की मां बनी हैं और फिल्म सुपरहिट रही.

Newsbeep

इसके साथ ही मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन के लिए उन्हें 1990 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवार्ड मिला था. आशिकी और वास्तव के लिए भी उन्हें इसी सम्मान से नवाजा गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


1970 के आखिरी और 1980 की शुरुआत में उन्होंने हिन्दी और मराठी फिल्मों में काम शुरू किया. उन्होंने मराठी एक्टर विवेक लागू से शादी की. हालांकि कुछ साल बाद ही दोनों अलग हो गए. उनकी एक बेटी भी है. उन्होंने शाहरुख खान, अनुपम खेर, काजोल, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ टीवी पर भी खूब वाहवाही बटोरी. श्रीमान-श्रीमति के साथ तू-तू-मैं-मैं को दर्शकों ने खूब पसंद किया.