Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

बॉलीवुड ने जताया रीमा लागू के निधन पर शोक, ट्विटर पर भेजे संदेश

ट्विटर पर मुखर रहने वाले ऋषि कपूर ने उनके निधन पर दुख जताते हुए उन्‍होंने लिखा, 'ईश्‍वर उनकी आत्‍मा को शांति दे. उनके साथ कुछ फिल्‍मों में काम किया है. रीमा लागू एक अच्‍छी दोस्‍त. दिल से संवेदनाएं.'

ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉलीवुड ने जताया रीमा लागू के निधन पर शोक, ट्विटर पर भेजे संदेश
नई दिल्‍ली: बॉलीवुड में 'मां' के किरदार को एक अलग पहचान दिलाने वाली एक्‍ट्रेस रीमा लागू का गुरुवार को तड़के सुबह मुंबई के कोकिलाबेन अस्‍पताल में निधन हो गया. हिंदी और मराठी फिल्‍मों का जानामाना नाम रही रीमा के निधन के बाद सोशल मीडिया पर बॉलीवुड इंडस्‍ट्री से लेकर कई लोगों ने शोक जताया. ट्विटर पर मुखर रहने वाले ऋषि कपूर ने उनके निधन पर दुख जताते हुए उन्‍होंने लिखा, 'ईश्‍वर उनकी आत्‍मा को शांति दे. उनके साथ कुछ फिल्‍मों में काम किया है. रीमा लागू एक अच्‍छी दोस्‍त. दिल से संवेदनाएं.' वहीं राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी रीमा लागू के निधन पर शोक जताया.

एक्‍ट्रेस रीमा लागू का बीती रात दिल का दौरा पड़ने के चलते निधन हो गया है. जानकारी के अनुसार उन्‍होंने रात 3 बजकर 15 मिनट पर अंतिम सांस ली. रीमा लागू को तबियत खराब होने के चलते पिछले कुछ दिनों से मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वह 59 वर्ष की थीं.
 
अमिताभ बच्‍चन ने उनके अचानक हुए निधन को शॉकिंग बताया है. फिल्‍म 'हम आपके हैं कौन' में रीमा लागू की बेटी का किरदार निभा चुकी माधुरी दीक्षित ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. वहीं एक्‍टर रणदीप हुड्डा, गौहर खान, नील नितिन मुकेश,   . प्रियंका चोपड़ा ने रीमा लागू के निधन को भारतीय सिनेमा के लिए एक बड़ा नुकसान बताया है.
 




रीमा लागू कई फिल्‍मों में मां के किरदार में नजर आ चुकी हैं. महेश भट्ट द्वारा निर्देशित 'वास्‍तव' में संजय दत्‍त ने रीमा लागू के बेटे का किरदार निभाया था. इस फिल्‍म में रीमा लागू ने संजय दत्‍त का मां का किरदार कुछ ऐसे निभाया कि उन्‍हें इसके लिए फिल्‍मफेयर का 'बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस' का अवॉर्ड भी मिला. जबकि रीमा लागू संजय दत्‍त से सिर्फ एक ही साल बड़ी थीं.

एक्‍ट्रेस निमरत कौर, बोमन ईरानी, क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग, मोहम्‍मद कैफ ने भी रीमा लागू के निधन पर शोक जताया.



एक प्रसिद्ध मराठी थिएटर एक्‍ट्रेस की बेटी रीमा लागू ने यूं तो थिएटर से अपनी एक्टिंग का सफर शुरू किया लेकिन देखते ही देखते वह बॉलीवुड की चहेती मां बन गईं. उन्होंने अपने 'मां' के हर किरदार को हमेशा पारंपरिक 'मां' की छवि से अलग और ज्‍यादा प्रैक्टिकल रखा. रीमा लागू को अपने किरदारों के लिए 4 बार फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍ट्रेस अवॉर्ड मिल चुका था. चाहे सलमान खान हों या फिर शाहरुख खान, रीमा लागू ने फिल्‍मों में लगभग हर बड़े स्‍टार की मां का किरदार किया है. 'हम आपके हैं कौन', 'मैंने प्‍यार किया' और 'हम साथ-साथ हैं' जैसी फिल्‍मों में वह सलमान खान के साथ नजर आईं और एक समय ऐसा आया जब लोग उन्‍हें सलमान खान की मां ही समझने लगे थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement