पति से अलग हो चुकी नंदिता दास का कहना है, 'रिश्‍तों में कोई नियम नहीं होते'

पति से अलग हो चुकी नंदिता दास का कहना है, 'रिश्‍तों में कोई नियम नहीं होते'

नंदिता दास लेखक सहादत हसन मंटो पर फिल्‍म बना रही हैं.

खास बातें

  • नंदिता दास ने 2010 में की सुबोध मस्‍कारा से शादी और इसी साल हुई हैं अलग
  • नंदिता का कहना, 'रिश्‍ते बहुत ही निजी चीज होते हैं.'
  • पति सुबोध के साथ 'बिटवीन द लाइन्‍स' नामक नाटक में कर चुकी हैं काम
नई दिल्‍ली:

अपने पति से सात साल के रिश्‍ते के बाद अलग होने वाली एक्‍ट्रेस-डायरेक्‍टर नंदिता दास का कहना है कि रिश्‍तों में कोई नियम नहीं होते हैं. नंदिता दास अपने पति से हुए अलगाव के बारे में बात नहीं करना चाहती हैं. उनका कहना है कि रिश्‍तों से जुड़ी बातें 'काफी निजी' होती हैं. लेकिन ऐसे में जब न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस ने उनसे यह पूछने की कोशिश की कि दो लोग, जो एक ही इंडस्‍ट्री से जुड़े हों उनके लिए यह कितना मुश्किल होता है, तो उन्‍होंने फोन पर बताया, 'रिश्‍तों में कोई नियम नहीं होते हैं. कभी-कभी कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो साथ में शानदार काम करते हैं. सुबोध और मैं पूरी तरह से एक ही प्रोफेशन से नहीं हैं.' उन्‍होंने कहा, 'हमने सिर्फ एक प्रोजेक्‍ट में साथ काम किया है. लेकिन मैं किसी भी बात को ऐसे ही नहीं कह सकती क्‍योंकि रिश्‍ते बहुत ही निजी चीज होते हैं.

बता दें कि नंदिता ने हाल ही में अपने पति सुबोध मस्‍कारा से तलाक लिया है. सुबोध और नंदिता 'बिटवीन द लाइन्‍स' नामक नाटक में साल 2012 में एक साथ काम किया था. नंदिता ने न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि कैसे सुबोध ने इस प्‍ले से अपने करियर की शुरुआत की थी. नंदिता बातती हैं, 'जब मैं यह नाटक लिख रही थी, तब मैंने इसके बारे में नहीं सोचा था (सुबोध को इस प्‍ले में लेने के बारे में). लेकिन वह एक्टिंग में कुछ करना चाहता था. मैंने उन्‍हें हां कहा, क्‍योंकि यह एक जोड़े की कहानी थी. इसमें बहुत सी ऐसी बातें थीं जो हम असल जिंदगी में करते थे.

'बिटवीन द लाइन्‍स' एक वकील जोड़े की कहानी है, जो एक केस को अलग-अलग पक्षों के लिए लड़ते हैं और इससे उनकी खुद की और प्रोफेश्‍नल जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आते हैं.

अपनी प्रोफेश्‍नल लाइफ के बारे में बात करते हुए उन्‍होंने आईएएनएस को बताया, 'यह हमेशा से ही असान और मुश्किल दोनों था. कुछ हद तक असान था, लेकिन ज्‍यादातर मामलों में हमारी घर पर बातें प्‍ले के बारे में और प्‍ले में बातें घर जैसी होने लगी थीं.' यह काफी चुनौतियों भरा था क्‍योंकि हमें अपने बच्‍चे को छोड़कर साथ में यात्रा करनी पड़ती थी. 'बिटवीन द लाइन्‍स' वह पहला सिनेप्‍ले है जो पहली बार होटस्‍टार पर लाइव दिखाया गया.

बता दें कि यह नंदिता दास की दूसरी शादी थी. उन्‍होंने साल 2002 में सौम्‍य सेन से शादी की थी लेकिन सात साल बाद ही साल 2009 में दोनों का तलाक हो गया. बाद में नंदिता ने 2010 में सुबोध से शादी की थी. नंदिता और सुबोध की शादी की खबर इसी साल जनवरी में आई है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com