फिल्‍म रिव्‍यू 'रणबंका': साइको दबंग की सनक के आगे सहमा परिवार

फिल्‍म रिव्‍यू 'रणबंका': साइको दबंग की सनक के आगे सहमा परिवार

फिल्‍म पोस्‍टर

मुंबई:

फिल्‍म 'रणबंका' की कहानी है एक हंसते-खेलते परिवार की, जो कुछ समय के लिए काम करने उत्तर प्रदेश के शहर मथुरा जाता है। परिवार में राहुल नाम का इंजीनियर है जिसकी सुन्दर पत्नी और एक 7 साल का बच्चा है। एक दिन राघव नाम के दबंग की इस इंजीनियर की पत्नी पर नजर पड़ जाती है और वह किसी भी तरह इस महिला को  हासिल करना चाहता है। सीधे-साधे इंजीनियर राहुल की भूमिका मनीष पॉल ने निभाई है। उनकी पत्नी के किरदार में हैं पूजा जबकि सनकी दबंग राघव के रोल में रवि किशन हैं।

 'रणबंका' साइको थ्रिलर फिल्‍म है जिसमें दर्शाया गया है कि किस तरह एक गुंडे की सनक और पागलपन की वजह से एक हंसता-खेलता परिवार खत्‍म हो जाता है। पहली बार निर्देशन में कदम रख रहे आर्यमन रामसे ने उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर मथुरा के किरदार, वहां की भाषा के लहजे या झलक को ठीक तरह से परदे पर उतारा है। एक साइको दबंग की भूमिका को रवि किशन ने अच्छे से निभाया है। अक्सर हंसाने वाले मशहूर टीवी होस्ट मनीष पॉल का किरदार बेहद गंभीर है, जिसमें वे बुरे नहीं लगे हैं।

फिल्‍म का संगीत कमजोर पक्ष
किसी के एकतरफा प्यार में कोई पागल किसी का परिवार खत्‍म कर देता है और क्लाइमेक्स में उससे बदला लिया जाता है, फिल्‍मों का यह विषय बहुत पुराना है मगर चित्रपट बदला हुआ है। आर्यमन ने इसे फास्‍ट रखने की कोशिश की है ताकि बोरियत न हो। छूटे शहर के दर्शकों को आकर्षित करने के लिए सभी मसाले डालने की कोशिश की गई है, मगर संगीत कमजोर पड़ गया। फिल्‍म के कुछ सीन भी बिना वजह लंबे हो गए।

छोटे बजट की देखने लायक फिल्‍म
'रणबंका' एक छोटे बजट की फिल्‍म है मगर इसे देखकर एक बार फिर यह कहा जा सकता है कि  छोटे बजट की फिल्‍म को एक बार देखने लायक बनाया जा सकता है। इस फिल्‍म को आप एक बार देख सकते हैं। मेरी तरफ से  'रणबंका' को 2.5 स्टार्स।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com