NDTV Khabar

रिव्यू : आम मसाला फिल्मों जैसी ही है 'हैप्पी न्यू ईयर'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिव्यू : आम मसाला फिल्मों जैसी ही है 'हैप्पी न्यू ईयर'

'हैप्पी न्यू ईयर' का एक दृश्य

मुंबई:

फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' कहानी है पांच दोस्तों की, जो बेशकीमती हीरा चुराने दुबई जाते हैं। अपने इस मकसद को अंजाम देने के वास्ते वे हिस्सा लेते है, वर्ल्ड डांस कॉम्पीटिशन में, ताकि दुबई पहुंच सकें।

इन सबका कप्तान है चार्ली, जिसकी भूमिका में हैं शाहरुख खान। अभिषेक की भूमिका है नंदू भिड़े की, जो शराबी-कबाबी है। बोमन ईरानी ने एक पारसी का किरदार निभाया है, जो तिजोरी खोलने में माहिर हैं।

सोनू सूद को बम बनाना आता है, क्योंकि वह आर्मी में काम कर चुके हैं। विवान कंप्यूटर हैकिंग में माहिर हैं। इनमें से किसी को भी डांस नहीं आता, मगर ये हिस्सा लेते हैं डांस की प्रतिस्पर्धा में, क्योंकि फिल्म की इकलौती हीरोइन दीपिका पादुकोण यानी मोहिनी इनके साथ जुड़ जाती है, जो एक बार डांसर है।

ये सभी हीरा क्यों चुराना चाहते हैं, इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी, क्योंकि अगर यह बता दिया तो फिल्म का मजा खत्म हो जाएगा।  फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' को हम एक हल्की-फुल्की फिल्म कह सकते हैं, जिसमे कई ऐसे दृश्य हैं, जो आपको हंसाएंगे। शाहरुख तो अपने अंदाज के मालिक हैं, साथ ही बोमन ईरानी और अभिषेक बच्चन ने अच्छा अभिनय किया है। दर्शकों को हंसाने में इनकी भूमिका अहम है।

दीपिका पादुकोण बार डांसर की भूमिका में जंची हैं और उनकी भाषा और लहजा भी ठीक लगा। सोनू का सनकी मिजाज भी दर्शकों को हंसाता है। हां, विवान के पास कुछ करने को खास नहीं है, सिवाए इस टीम के साथ रहने के। फिल्म में अच्छी फोटोग्राफी है और दुबई के सुन्दर दृश्यों को खूबसूरती से परदे पर उतारा गया है।

यह फिल्म आपको एंटरटेन तो करेगी, मगर फिल्म में कुछ खास और नया नहीं है। 'हैप्पी न्यू ईयर' में पुरानी फिल्मों के डायलॉग्स की नकल कर उन्हें मजाकिया अंदाज में पेश किया गया है। फिल्म जरूरत से ज्यादा लम्बी है और इसका पहला हिस्सा तो फिर भी ठीक से गुजरता है, मगर दूसरा हिस्सा कहानी के हिसाब से लंबा लगने लगता है। कई हिस्सों में कहानी बिखरी नजर आती है। मोटे तौर पर कह सकते हैं कि 'हैप्पी न्यू ईयर' की कहानी ढीली है।

हो सकता है कि यह फिल्म 250 करोड़ या 300 करोड़ का कारोबार भी कर ले, मगर इस कलेक्शन के पीछे शाहरुख के स्टारडम का बड़ा हाथ होगा। हम सभी जानते हैं की फरहा खान मसाला फिल्में बनाती हैं। इस बार भी उनकी कोशिश यही है, इसीलिए हम भी कुछ ज्यादा उम्मीद लेकर नहीं गए थे और जितनी उम्मीद लेकर गए थे, उससे ज्यादा कुछ मिला भी नहीं।

आप भी 'हैप्पी न्यू ईयर' को एक बार देख सकते हैं और नहीं देखेंगे तो किसी ग्रेट फिल्म को मिस नहीं करेंगे, क्योंकि हैप्पी न्यू ईयर को मसाला फिल्मों में गिन सकते हैं, ग्रेट सिनेमा की लिस्ट में शामिल नहीं कर सकते। इस फिल्म के लिए मेरी रेटिंग है 3 स्टार...

टिप्पणियां


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement