NDTV Khabar

रिव्यू : 'होलीडे' में अक्षय कुमार का बेहतरीन अभिनय

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई:

'हॉलीडे' के मौसम में रिलीज हुई है अक्षय कुमार की 'हॉलीडे’। फिल्म का नाम भले ही 'हॉलीडे' हो, पर इसमें कहा गया है कि ’ए सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी’।

फिल्म में अक्षय का नाम विराट है, जो इंडियन आर्मी में है। विराट जैसे ही छुट्टियों पर घर आता है, उसके माता-पिता उसकी शादी करवाने के लिए उसकी मुलाकात साहिबा यानी सोनाक्षी सिन्हा से करवाते हैं।

थोड़ी बहुत हां−ना के बाद इन दोनों की शादी तो तय हो जाती है, पर अक्षय छुट्टियां मनाने के बजाए लग जाते हैं, आतंकवादियों की तलाश में, जिसमें उनके साथ हैं, उनके दोस्त के रोल में सुमित राघवन, जो एक पुलिस इंस्पेक्टर भी है। अब विराट आतंकवादियों को पकड़ पाते हैं या नहीं, आतंकवादियों का मिशन पूरा होता है या नहीं, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी, पर हम आपको बताते हैं कि फिल्म में कितना दम है।

एआर मुरुगादॉस की फिल्म 'हॉलीडे−अ सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी’ एक एक्शन थ्रिलर है। कहानी तो बहुत आम है, पर उसे अंजाम तक बहुत ही खूबसूरती से पहुंचाया गया है। स्क्रिप्ट और स्क्रीनप्ले पर खास ध्यान दिया गया है। फिल्म 2 घंटे 40 मिनट की है, पर आपको पता नहीं चलेगा कि वक्त कब गुजर गया। हां, फिल्म के गाने जरूर आपमें बेचैनी पैदा कर सकते हैं। ये गाने कुछ हद तक कहानी की रफ्तार पर ब्रेक भी लगाते हैं। मुझे लगता है कि अगर फिल्म में गाने और अक्षय−सोनाक्षी के बीच रोमांस का एंगल नहीं भी होता तो चलता, शायद फिल्म और बेहतर नजर आती, पर शायद बड़े सितारे और व्यवसायिक नजरिये से निर्देशक ने ऐसा किया हो।
अक्षय एक्शन और कॉमेडी में तो माहिर हैं, पर यहां कई सीन्स में उन्होंने बेहतरीन अभिनय का प्रदर्शन किया है। खासतौर पर क्लाइमैक्स का एक सीन जहां अक्षय अपने परिवार की तस्वीर के सामने खड़े हैं। इस सीन में अक्षय के चेहरे पर दिखा भाव जबरदस्त है।
 
फिल्म की सिनेमेटोग्राफी, एडिीटग और बैकग्राउंड स्कोर कहानी को पूरा योगदान देते हैं। सुमित राघवन की तारीफ भी यहां बिलकुल बनती है। सुमित ने बड़ी ही बेहतरीन और सहज एक्टिंग की है। अगर निर्देशक थोड़ा फिल्म मेकिंग के देसी फॉर्मुलों से बचते तो बेहतर होता। मेरा इशारा गानों और उन सीन्स की तरफ है, जो हर हीरो-हीरोइन के बीच बॉलीवुड फिल्मों में होता है। तो कुल मिलाकर ’हॉलीडे’ को मेरी ओर से 3.5 स्टार्स।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement