फिर गूंजेगा 'चड्डी पहन के फूल खिला है', गुलजार और विशाल भारद्वाज दे रहे हैं नया रूप

फिर गूंजेगा 'चड्डी पहन के फूल खिला है', गुलजार और विशाल भारद्वाज दे रहे हैं नया रूप

मुंबई:

90 के दशक के उन दिनों की याद अभी भी ताज़ा है जब दूरदर्शन पर गुलज़ार का लिखा गीत 'जंगल जंगल बात चली है पता चला है चड्डी पहन के फूल खिला है फूल खिला है' गूंजता था।

उस वक्त ये गाना गुलज़ार ने ऐनिमेशन फ़िल्म 'जंगल बुक' लिए लिखा था जिसमें संगीत दिया था विशाल भारद्वाज ने और अब ये जोड़ी फिर एक बार साथ आई है 'द जंगल बुक' के इसी गाने को नया रूप देने के लिए। फ़र्क़ सिर्फ़ इतना है कि इस बार 'द जंगल बुक' एक एनिमेशन फ़िल्म नहीं बल्कि इसमे नज़र आएंगे जीते जागते किरदार, हां फ़िल्म में स्पेशल इफेक्ट्स का सहारा काफ़ी लिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूं तो इस गाने का मुखड़ा वही रखा गया है, यानी 'जंगल जंगल बात चली है पता चला है चड्डी पहन के फूल खिला है फूल खिला है', पर बाकी लाइनें बदल दी गयी हैं और गायक भी नये हैं। इस बार इस गाने को आवाज़ दे रहे हैं जिया वाडकर, अभिरूप दास, वत्सला मिश्रा, सक्षम कारिया, राशी सलिल हरमारकर, अविष्कार, योगेश खोट, औश्निक मजूमदार और युविका चौधरी।

 

रुडयार्ड किपलिंग की कहानियों पर आधारित 'द जंगल बुक' रिलीज़ होगी 8 अप्रैल को और इसके मुख्य किरदारों को आवाज़ दे रहें हैं बॉलीवुड के जाने माने नाम जैसे इरफ़ान ख़ान, प्रियंका चोपड़ा, ओम पुरी और नाना पाटेकर। और ग़ौर करने वाली बात ये है कि 23 साल पहले जब 'जंगल बुक' एनिमेशन धारावाहिक के रूप में दूरदर्शन पर आया तो उसमें भी नाना पटेकर की आवाज़ शामिल थी और उस वक्त उसमें उन्होंने शेर ख़ान के किरदार को आवाज़ दी थी और अब जब 'द जंगल बुक' लाइव एक्शन फ़िल्म के रूप में आ रही है तो इस बार भी शेर ख़ान के किरदार को आवाज़ दे रहे हैं नाना पटेकर।