NDTV Khabar

ऋषि कपूर चाहते हैं, IPL में खेलें पाकिस्‍तानी खिलाड़ी, बोले 'हम बड़े लोग हैं...'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऋषि कपूर चाहते हैं, IPL में खेलें पाकिस्‍तानी खिलाड़ी, बोले 'हम बड़े लोग हैं...'

खास बातें

  1. ऋषि कपूर चाहते हैं IPL में खेलें पाकिस्‍तानी खिलाड़ी
  2. ट्वीट कर भारत को बड़ा बनने की सलाह दी ऋषि कपूर ने
  3. 2008 के बाद पाकिस्‍तानी खिलाड़ी नहीं बने हैं आईपीएल का हिस्‍सा
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां
बालीवुड अभिनेता ऋषि कपूर चाहते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को भी शामिल किया जाना चाहिए. ऋषि कपूर ने अपनी यह इच्‍छा ट्विटर पर जाहिर की है. उनका कहना है कि पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों को भी आईपीएल मैं मौका मिलना चाहिए क्योंकि इस टी20 लीग में दुनिया भर के क्रिकेटरों को अपना कौशल दिखाने का मौका दिया जाता है. 64 वर्षीय ऋषि ने दसवें आईपीएल से पहले पाकिस्तानी क्रिकेटरों को इस लीग में शामिल करने की सिफारिश की.

ऋषि ने ट्वीट किया, 'आईपीएल. आपको दुनिया भर के खिलाड़ी मिले, अफगानिस्तान के खिलाड़ी पदार्पण कर रहे हैं. मेरा आग्रह कि कृपया पाकिस्तानी खिलाड़ियों के नाम पर भी विचार करें.' बता दें कि इस बार आईपीएल में अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी भी खेलते नजर आएंगे. आईपीएल 2017 के लिये अफगानिस्तान के दो क्रिकेटरों मोहम्मद नबी और राशिद खान को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया है. ऋषि कपूर ने अपने ट्वीट में भारत और पाकिस्‍तान के बीच के मतभेदों को एक तरफ रखते हुए भारतीयों बड़प्‍पन दिखाना चाहिए. ऋषि कपूर ने अपनी ट्वीट में लिख 'फिर मैच होगा. हम बड़े लोग हैं, प्लीज.'
 
यह पहला मौका नहीं है जब ऋषि कपूर ने पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों के प्रति अपना प्‍यार जताया है. कुछ समय पहले पाकिस्‍तान में चल रही क्रिकेट की पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) को देखने के लिए भी ऋषि कपूर बेचेन दिखे. उन्‍होंने ट्विटर पर इस लीग के टेलिकास्‍ट के बारे में जानकारी जाननी चाही थी.
 
पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी 2008 के बाद आईपीएल में नहीं खेला है. पिछले साल उड़ी हमलों के बाद भारत और पाक के रिश्‍तों में काफी तनाव बढ़ गया. इस तनाव के चलते भारत में पाकिस्‍तानी कलाकारों का भी विरोध किया गया. करण जौहर की फिल्‍म 'ए दिल है मुश्‍किल' में पाकिस्‍तानी कलाकार फवाद खान के होने के चलते इस फिल्‍म का महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना ने जमकर विरोध किया. यह मामला तब ठंडा हुआ जब करण जौहर ने वीडियो के माध्‍यम से माफी मांगते हुए भविष्‍य में पाकिस्‍तानी कालाकारों को लेने से मना किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement