बॉक्स ऑफिस पर पूरे वीकेंड छाए रहे सचिन तेंदुलकर, जानिए कितने करोड़ कमा चुकी फिल्म

एक डॉक्‍यू-ड्रामा होने के बावजूद फिल्म 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स' ने शुरुआती तीन दिनों में 27.85 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है.

बॉक्स ऑफिस पर पूरे वीकेंड छाए रहे सचिन तेंदुलकर, जानिए कितने करोड़ कमा चुकी फिल्म

फिल्म 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स' 26 मई को रिलीज हुई है.

खास बातें

  • 3 दिनों में सचिन की फिल्म ने कमाए 27.85 करोड़.
  • हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगू और अंग्रेजी में रिलीज हुई फिल्म.
  • सचिन की जिंदगी पर आधारित फिल्म.
नई दिल्ली:

दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित फिल्म 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स' ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के बाद पहले वीकेंड पर 27.85 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. यह फिल्म 26 मई को हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगू और अंग्रेजी में रिलीज हुई थी. फिल्म के निर्माताओं की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स' ने पहले सप्ताह में ही 27.85 करोड़ रुपये कमा लिए हैं.

 


ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर लिखा कि, 'बाहुबली : द कन्क्लूजन', 'हाफ गर्लफ्रेंड', 'हिंदी मीडियम' और हॉलीवुड फिल्म 'पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन : सलाजार्स रिवेंज' जैसी फिल्मों के साथ स्पर्धा में रहने के दौरान भी सचिन की फिल्म अपनी अनूठी शैली के बावजूद भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी उपस्थिति दर्ज करने में सफल रही है. आदर्श ने कहा कि 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स' ने रिलीज के बाद पहले सप्ताह में ही शानदार शुरुआत की है. बॉक्स ऑफिस पर इस प्रकार की फिल्में अच्छी कमाई नहीं कर पाती हैं, लेकिन यह फिल्म अलग है. 

बताते चलें कि सचिन तेंदुलकर के एक गली के क्रिकेट बॉय से 'क्रिकेट के भगवान' बनने तक के सफर को दिखाने वाली फिल्‍म 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्‍स' ने रिलीज के पहले दिन भी रिकॉर्ड बनाया था. पहले दिन इस फिल्‍म ने 8.40 करोड़ की कमाई की थी. दरअसल, सचिन पर बनी यह फिल्‍म कोई फीचर फिल्‍म नहीं बल्कि एक डॉक्‍यू-ड्रामा है और यही कारण है कि इस श्रेणी में यह अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्‍म बन गई है. इतना ही नहीं, इस साल रिलीज हुई फिल्‍मों में सबसे ज्‍यादा ओपनिंग वाली टॉप 10 फिल्‍मों में भी सचिन की यह फिल्‍म शामिल हुई है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com