सचिन तेंदुलकर की ज़िन्दगी का रोमांटिक पहलू भी दिखाएगी बायोपिक 'सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स'

सचिन तेंदुलकर ने बताया कि बहुत कम लोग उनके और उनकी पत्नी अंजली के रिश्ते के बारे में जानते हैं. उनका कहना था कि लोग इस बात से कतई नावाकिफ हैं कि उनके और अंजली के बीच प्यार की शुरुआत किस तरह हुई थी, और दोनों ने किस तरह शादी रचाई थी.

सचिन तेंदुलकर की ज़िन्दगी का रोमांटिक पहलू भी दिखाएगी बायोपिक 'सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स'

सचिन तेंदुलकर ने बताया कि बायोपिक 'सचिन - अ बिलियन ड्रीम्स' में उनके और उनकी पत्नी अंजली के रिश्ते के बारे में भी दिखाया जाएगा...

नई दिल्ली:

हमारे देश में क्रिकेट को 'धर्म' और 'मास्टर ब्लास्टर' कहकर पुकारे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को 'भगवान' का दर्जा दिया जाता है, और आजकल देश-विदेश में मौजूद करोड़ों 'भक्तों' को उनकी फिल्म 'सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स' का बेसब्री से इंतज़ार है, क्योंकि इस फिल्म में सचिन की ज़िन्दगी के कुछ अनछुए, अनजाने पहलुओं के बारे में भी जानने को मिलेगा... सचिन के करोड़ों प्रशंसकों के लिए अब फिल्म का इंतज़ार पहले से भी ज़्यादा मुश्किल हो गया है, क्योंकि हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने खुद ही यह जानकारी दी कि इस फिल्म में उनका रोमांटिक रूप भी सामने आएगा.

सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में एक टीवी चैनल से फिल्म के बारे में बातचीत के दौरान बताया कि 26 मई को रिलीज़ होने जा रही 'सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स' के ज़रिये प्रशंसकों को उनकी ज़िन्दगी का वह बिल्कुल अनूठा और अनजाना पहलू देखने को मिलेगा, जिससे पूरी पूरी दुनिया अब तक कतई अंजान है. सचिन ने बातचीत में कहा कि इस फिल्म का निर्माण इसीलिए ज़रूरी था, क्योंकि लोगों ने उन्हें अब तक सिर्फ खेल के मैदान पर ही देखा था. उनका कहना था कि वह असल ज़िन्दगी में कैसे हैं, यह उनके प्रशंसकों को इस फिल्म के ज़रिये पता चलेगा.

इंटरव्यू के दौरान सचिन तेंदुलकर ने यह भी बताया कि नाम तो सभी को पता है, लेकिन बहुत कम लोग उनके और उनकी पत्नी अंजली के रिश्ते के बारे में जानते हैं. उनका कहना था कि लोग इस बात से कतई नावाकिफ हैं कि उनके और अंजली के बीच प्यार की शुरुआत किस तरह हुई थी, और दोनों ने किस तरह शादी रचाई थी. क्रिकेट के मैदान पर सैकड़ों बार अलग-अलग साथी खिलाड़ियों के साथ दिलों को थाम देने वाली दर्शनीय साझेदारियां निभा चुके सचिन का कहना था कि उनकी ज़िन्दगी की बेहतरीन साझेदारी उनकी पत्नी अंजली के साथ ही रही है, और वह उनकी ज़िन्दगी का बेहद अहम हिस्सा हैं.

गौरतलब है कि फिल्म 'सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स' में सचिन तेंदुलकर के खेल जीवन के संघर्ष और उनके कुछ अज्ञात और अल्पज्ञात तथ्यों को दिखाया जाएगा. फिल्म निर्माता रवि भगचंदका ने कहा, "मुझे और मेरे वितरक को लगा कि 26 मई इसे रिलीज़ करने के लिए एक आदर्श तारीख है, क्योंकि हम आईपीएल के बाद शुक्रवार को सबसे बड़े क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर की कहानी के साथ होंगे..."

आइए, अब देखिए 'सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स' का आधिकारिक ट्रेलर...



बताया गया है कि फिल्म के निमार्ताओं ने इस फिल्म पर कुछ शोध करने के लिए 10,000 घंटे के संग्रहीत फुटेज देखे थे. 'सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स' का निर्देशन किया है जेम्स अर्सकाइन ने, और इसका निर्माण '200 नॉट आउट' के रवि भागचंदका तथा कार्निवल मोशन पिक्चर्स के श्रीकांत भासी द्वारा किया गया है. फिल्म में संगीत निर्देशन किया है ऑस्कर विजेता एआर रहमान ने.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com