NDTV Khabar

गुरु और शिष्य परम्परा पर आधारित 'सचिन: दी अल्टीमेट विनर'

वेद थापर अभिनीत फिल्म 'सचिन - दी अल्टीमेट विनर' एक ऐसे ही सिनेमा की पहल है, जो आज के बच्चों में कुछ अनूठा करने की प्रेरणा जगाती है.

92 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुरु और शिष्य परम्परा पर आधारित 'सचिन: दी अल्टीमेट विनर'
नई दिल्ली: बॉलीवुड में बच्चों पर आधारित फिल्मों का निर्माण शुरू से सीमित रहा है. 'मिस्टर इंडिया', 'छोटा चेतन' या 'तारे जमीन पर' जैसी कुछ चुनिंदा फिल्में है, जिसमें बच्चों के लिए मनोरंजन से साथ ही सार्थक सिनेमा की पहल रही है. टेलीविजन पर प्रसारित धारवाहिक 'राजा और रंचो' की मुख्य भूमिका राजा के लिए मशहूर अभिनेता वेद थापर हमेशा से बच्चों के लिए रुचिपूर्ण सिनेमा के प्रति समर्पित रहे है. वेद थापर अभिनीत फिल्म 'सचिन - दी अल्टीमेट विनर' एक ऐसे ही सिनेमा की पहल है, जो आज के बच्चों में कुछ अनूठा करने की प्रेरणा जगाती है. संभवत यह बच्चों की पहली फिल्म है, जो हमारी संस्कृति के प्राचीनतम मूल्यों में से एक गुरु शिष्य परम्परा से अवगत कराती है.  

अभिनेता वेद थापर बताते है, "फिल्म में मैं क्रिकेट टीम के कोच का किरदार निभा रहा हूं, जिसे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी सचिन को उसके लक्ष्य को पाने के लिए आने वाली कठिनाइयों से लड़ना सिखाना है. सचिन के सामने चुनौतियां आसान नहीं हैं तो कोच को सचिन के सपनों को पूरा करने के लिए एकदम नई पुख़्ता रणनीति बनानी है. फिल्म गुरु शिष्य की महान परम्परा से आज की पीढ़ी को अवगत कराएगी. फिल्म यह बताएगी कि किसी भी बड़े और सफल खिलाड़ी के पीछे एक महान कोच (गुरु) होता है."  

पिछले दिनों प्रदर्शित 'सचिन: द मिलेनियर ड्रीम' की सफ़लता के बाद यह क्रिकेट से जुड़ी एक और फिल्म होगी. निर्देशक द्वीपराज कोचर की यह फिल्म एक ऐसे बच्चे के क्रिकेट और जीवन की कहानी है, जो चुनौतीयों का सामना कर अपने लक्ष्य को पूरा करता है. फिल्म में अभिनेता वेद थापर के साथ शिवानी शर्मा, ध्रुव राज, सुशील योगी और निर्देशक द्वीपराज कोचर भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे.  

जेएसआर प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले निर्मित फिल्म 'सचिन दी अल्टीमेट विनर' के ख़ास हिस्सों की शूटिंग इन दिनों चंडीगढ़ में हो रही है. फिल्म साल के अंत तक प्रदर्शित होगी. फिल्म में हरीश मंगोली और युवराज कोछड़ का संगीत है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement