बेटे तैमूर का नाम बदल सकते हैं सैफ अली खान, जानिए क्या है कारण?

बेटे तैमूर का नाम बदल सकते हैं सैफ अली खान, जानिए क्या है कारण?

बेटे तैमूर के साथ सैफ अली खान और करीना कपूर.

खास बातें

  • सैफ नहीं चाहते की नाम की वजह से तैमूर को स्कूल में कोई परेशानी हो.
  • नाम बदलने के लिए सैफ ने लिखा था आवेदन, पर फिर छोड़ दिया यह विचार.
  • तैमूर के नाम पर सैफ और करीना को सोशल मीडिया पर किया गया था ट्रोल.
नई दिल्ली:

पिछले साल दिसंबर में बेटे के जन्म के बाद जब करीना कपूर और सैफ अली खान ने उसका नाम तैमूर रखने की घोषणा की तो सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था. बच्चे के नाम को लेकर सैफ और करीना को सोशल मीडिया पर बेरहमी से ट्रोल किया गया, कई लोगों ने तो बच्चे को लेकर बुरी बातें भी की थीं. बेटे के नाम को लेकर हुए विवाद से सैफ इतने आहत हो गए थे कि वह उसका नाम बदलने का भी विचार करने लगे थे. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा कि वह नहीं चाहते थे कि उनके बेटे को स्कूल में कोई परेशानी हो. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि करीना ने इस बात के लिए सहमति नहीं दी थी. उन्होंने यह भी कहा कि तैमूर का नाम बदलने के लिए उन्होंने एक एप्लीकेशन भी लिखा था, जिसे पढ़कर उन्हें अच्छा नहीं लगा और उन्होंने नाम बदलने का ख्याल छोड़ दिया था. पिछले साल 2 दिसंबर को जन्मे तैमूर अब दो महीने के हो चुके हैं.

सैफ अली खान ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "मैंने उसका नाम बदलने के बारे में सोचा था. और करीना इसके खिलाफ थीं, उन्होंने कहा, 'लोग आपके विचारों के लिए आपका सम्मान करते हैं और आप इसलिए आप ऐसा नहीं कर सकते...' तो मैंने कहा कि यह लोगों के बारे में नहीं है, लेकिन मैं नहीं चाहता कि उसे कोई परेशानी हो. और मैं अब भी, जब वह एक दो साल का होगा, तब मैं उसका नाम बदल सकता हूं. मैं अब भी ऐसा सोच रहा हूं. क्या करूं?"
 

taimur
इस महीने की शुरुआत में वायरल हुई थी तैमूर की यह तस्वीर.

सैफ ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'मेरी पीआर टीम के एक सदस्य इस बात के लिए राजी हो गए थे और हमने इसके लिए एक छोटा सा नोट भी लिखा था. और जब मैंने उसे पढ़ा, वह इतना बुरा था कि मैंने यह विचार रद्द कर दिया. वह काफी अजीब था, मैंने दबाव में आकर ऐसा किया था. आप कैसे भी लिखें वह सही लग ही नहीं रहा था. मैं इस बात का अहसास ही नहीं हुआ कि मैं कहां रहता हूं या क्या कर रहा हूं. तो मैंने इस बारे में सोचा लेकिन गलत वजहों से. यदि मुझे लगा कि स्कूल में उसे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है तो मैं अब भी उसका नाम बदल सकता हूं. शायद अब थोड़ी देर हो गई है, या नहीं, मैं नहीं जानता.'

सैफ की ये बातें काफी भावुक कर देने वाली हैं, उनकी बातों से साफ पता चल रहा है कि वह किसी नवाब या फिल्म स्टार की तरह नहीं एक आम पिता की तरह सोच रहे हैं जो चाहता है कि उसके बच्चे को किसी भी वजह से किसी परेशानी का सामना न करना पड़े. वह इस बात को लेकर चिंतित हैं उनका एक फैसला उनके बेटे को बाद में किसी मुसीबत में न डाल दे. सैफ ने बताया था कि तैमूर एक पर्सियन नाम है जिसका मतलब लोहा होता है, यह नाम मजबूती को दर्शाता है इसलिए उन्होंने उसका नाम तैमूर रखा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com