जब सैफ को नेशनल अवार्ड मिल सकता है तो अक्षय को क्‍यों नहीं? : सैफ ने दिया जवाब

जब सैफ को नेशनल अवार्ड मिल सकता है तो अक्षय को क्‍यों नहीं? : सैफ ने दिया जवाब

सैफ अली खान ने हालिया नेशनल अवॉर्ड पर उपजे विवाद के बीच अपनी राय रखी.(फाइल फोटो)

खास बातें

  • अक्षय कुमार को मिला 'रुस्‍तम' के लिए नेशनल अवॉर्ड
  • सैफ अली खान को 'हम तुम' के लिए मिला था यह अवॉर्ड
  • सैफ ने आलोचनाओं का दिया जवाब

हाल ही अक्षय कुमार को 'रुस्‍तम' फिल्‍म के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है. कई लोगों ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि 'दंगल' जैसी फिल्‍म में आमिर खान का काम ज्‍यादा सरहनीय था, लिहाजा इन सब वजहों से अक्षय कुमार की तुलना में बेहतर विकल्‍प थे. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने तो तंज कसते हुए कहा कि जब 'हम तुम' फिल्‍म के लिए बेस्‍ट एक्‍टर का नेशनल अवार्ड सैफ अली खान को मिल सकता है तो अक्षय कुमार को 'रुस्‍तम' के लिए क्‍यों नहीं मिल सकता. 'द इंडियन एक्‍सप्रेस' के 'एक्‍सप्रेस अड्डा' कार्यक्रम में बोलते हुए सैफ अली खान ने इस पर अपनी चुप्‍पी तोड़ते हुए जवाब दिया. उन्‍होंने कहा कि ऐसा कहना सही नहीं है. यह देखने में भले ही ईजी मूवी लगती हो लेकिन उसकी स्‍टोरी बेहद आधुनिक और प्रोग्रेसिव मिजाज की थी. वहां पर निजी संबंधों के मामलों में अभिभावकों ने नहीं बल्कि कैरेक्‍टर ने अपने विवेक से फैसले लिए. उस फिल्‍म ने सिनेमा को बदल दिया और आधुनिक लव स्‍टोरीज की इस मामले में अगुआई करने वाली फिल्‍म मानी जा सकती है.

उल्‍लेखनीय है कि हाल में अभिनेता अक्षय कुमार ने उनके राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर आलोचना करने वाले लोगों से कहा कि अगर उन्हें लगता है कि वह इसके लायक नहीं है तो इसे वापस ले लो. अक्षय कुमार ने कहा, 'मैं पिछले 25 वर्षों से यह सुनता आया हूं कि जब भी कोई जीतता है तो उसके बारे में चर्चा शुरू हो जाती है. यह कोई नई बात नहीं है. कुछ लोग हमेशा विवाद पैदा करते हैं-'उसे नहीं जीतना चाहिए, दूसरे व्यक्ति को जीतना चाहिए था'.

उन्होंने कहा, 'ठीक है. मैंने 26 साल बाद यह जीता है. अगर वो भी आपका मन करे तो ले लो.' 49 वर्षीय अभिनेता ने मूवी स्टंट आर्टिस्ट्स एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में यह बात कही.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com