सैफ चाहते हैं कि रणबीर कपूर करें उनके 'पिता' का रोल

सैफ चाहते हैं कि रणबीर कपूर करें उनके 'पिता' का रोल

खास बातें

  • अपने पिता मंसूर अली पटौदी के जीवन पर फिल्‍म बनाना चाहते हैं सैफ
  • इस रोल के लिए सैफ और शर्मिला की पहली पसंद हैं रणबीर कपूर
  • खेल पर बनी फिल्‍मों के हिट होने से उत्‍साहित हैं सैफ
नई दिल्‍ली:

सैफ अली खान चाहते हैं कि रणबीर कपूर उनके पिता बने वो भी असल जिंदगी के पिता. चौंकिए मत, दरअसल सैफ अली खान को लगता है कि उनके पिता के किरदार में सबसे अच्‍छी तरह से रणबीर कपूर फिट बैठते हैं. पिछले कुछ सालों से फिल्मी परदे पर खेल और खिलाड़ी से जुड़ी फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिसर पर काफी अच्‍छा प्रदर्शन कर रही हैं. 'पान सिंह तोमर', 'मिल्खा सिंह', 'मैरी कॉम', 'धोनी', 'चकदे इंडिया' और साल की सुपरहिट फिल्‍म 'दंगल' जैसी फिल्‍में इस बात का सर्वश्रेष्‍ठ उदारहण हैं.

इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खेल और खिलाड़‍ियों को जबरदस्त सफलता दिलाई है. ऐसे में सैफ अली खान की इच्छा अपने पिता और भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की जिंदगी पर फिल्म बनाने की और भी ज्‍यादा बढ़ गई है. लेकिन सैफ इस बात को लेकर चिंता में हैं कि बड़े पर्दे पर कौन बनायेगा यह फिल्म और कौन निभाएगा उनकी भूमिका.

 
pataudi sharmila

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में सैफ ने कहा है कि उन्हें खुशी होगी अगर उनके पिता की जिंदगी पर वो फिल्म बनाएंगे क्योंकि सैफ के लिए उनके पिता किसी बड़े आइकॉन से कम नहीं हैं. मंसूर अली खान पटौदी एक बहुत ही स्टाइलिश इंसान थे. उनके बोलने का, चलने का, लोगों से मिलने का अंदाज अलग था. यहां तक कि उनके सिगरेट पीने में भी एक स्टाइल था.

सैफ लंबे समय से अपने पिता के जीवन पर एक फिल्‍म बनाना चाहते थे लेकिन उन्‍हें हमेशा इस बात की चिंता थी कि उनके पिता की लाइफ पर बनी फिल्‍म जल्‍दबाजी में या गलत तरीके से न बन जाए. सैफ की मां, शर्मीला टैगोर और सैफ दोनों का ही यह मानना है कि इस फिल्‍म में मंसूर अली खान पटौदी के रोल में रणबीर कपूर फिट बैठेंगे क्‍योंकि रणबीर का कद लंबा है और चेहरे की बनावट भी मंसूर अली खान पटौदी की तरह लंबी है. सैफ अपने आपको उस भूमिका से अलग मानते हैं क्योंकि मंसूर अली खान की असल कहानी उनकी 20 साल से 30 साल के अंदर की है जबकि सैफ अब 46 साल के हो चुके हैं.

अब सैफ एक ऐसे लेखक और निर्देशक की खोज में हैं जो उनके पिता के जीवन को अच्छे से परदे पर उतार सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com