फर्स्ट डिविजन के साथ 10वीं पास हुईं 'सैराट' की एक्ट्रेस, कभी बाउंसर के साथ जाती थीं स्कूल

'सैराट' की अभिनेत्री रिंकू राजगुरू ने 66 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास की है.

फर्स्ट डिविजन के साथ 10वीं पास हुईं 'सैराट' की एक्ट्रेस, कभी बाउंसर के साथ जाती थीं स्कूल

रिंकू राजगुरू मराठी फिल्म 'सैराट' के जरिए रातों रात स्टार बनीं.

खास बातें

  • 66 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास हुईं 'सैराट' की एक्ट्रेस
  • 'सैराट' में रिंकू राजगुरू ने अर्चना (आर्ची) का किरदार निभाया था
  • 100 करोड़ कमाने वाली पहली मराठी फिल्म बनी 'सैराट'
नई दिल्ली:

मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सैराट' में अपने किरदार के लिए 2015 के राष्ट्रीय पुरस्कारों में विशेष उल्लेख (स्पेशल मेंशन) हासिल करने वाली एक्ट्रेस प्रेरणा एम. राजगुरु उर्फ रिंकू राजगुरू ने 66.40 फीसदी अंकों के साथ दसवीं की परीक्षा पास कर ली है. 17 वर्षीय रिंकू ने मंगलवार को जारी हुए परीक्षण परिणामों में हिंदी में (87), मराठी में (83) और अंग्रेजी में (59) अंक हासिल किए हैं. प्रेरणा ने महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद के पुणे मंडल से विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में (42), गणित में (48) और समाज शास्त्र में (50) अंक मिले हैं.
 

sairat
'सैराट' फिल्म के सीन में को-एक्टर आकाश ठोसर के साथ रिंकू राजगुरू.

2014 में निर्देशक नागराज मंजुले ने फिल्म 'सैराट' के लिए रिंकू को चुना था, उस वक्त उनकी उम्र करीब 14 साल थी. अपनी पहली ही फिल्‍म से सुपरस्‍टार बनी रिंकू की फिल्‍म 'सैराट' पिछले साल अप्रैल में रिलीज हुई थी. रिंकू ने अपनी पढ़ाई से ब्रेक लेकर फिल्‍म 'सैराट' की शूटिंग और फिल्म को प्रमोट किया था. 
 
इस फिल्‍म में रिंकू ने अर्चना (आर्ची) का किरदार निभाया था, एक्टिंग के बल पर उन्हें खासी पहचान मिली. फिल्म की शूटिंग के दौरान वे 9वीं कक्षा में थी. 'सैराट' फिल्म हिट होने के बाद रिंकू को स्कूल छोड़ना पड़ा था. दरअसल, फिल्म के बाद रिंकू जब स्कूल गईं तो उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ती थी. कथित तौर पर फैन्स को दूर रखने के लिए हर रोज आधा दर्जन बाउंसर के साथ वह स्कूल जाती थीं, जिसका स्कूल मैनजेमेंट ने विरोध भी किया था. बाद में रिंकू ने स्कूल जाना बंद कर दिया, इसके कुछ दिनों बाद उन्हें स्कूल से निकालने की अफवाह भी उड़ी थी, जिसका मैनेजमेंट ने खंडन किया था.
 
sairat

बता दें कि 'सैराट', मराठी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में अब तक की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म है. इस फिल्‍म ने 100 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का कलेक्शन किया था.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

(बॉलीवुड की अन्य बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com