NDTV Khabar

पद्मश्री से कहीं बड़े सम्मान का हकदार हूं : सलीम खान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पद्मश्री से कहीं बड़े सम्मान का हकदार हूं : सलीम खान

सलीम खान की फाइल तस्वीर

मुंबई:

मशहूर लेखक सलीम खान ने पद्म सम्मान लेने से इनकार कर दिया है। एनडीटीवी से बात करते हुए सलमान खान के पिता सलीम खान ने इस बात कि पुष्टि की। सलीम खान ने कहा, मीडिया में जो खबरें थीं, उससे मुझे लगा कि मुझे पद्म भूषण दिया जा रहा है, लेकिन मुझे मिनिस्ट्री से फोन आया और बताया गया कि मुझे पद्मश्री दिया जा रहा है।

मेरे सहयोगी जावेद अख्तर को पद्म भूषण और पद्मश्री दोनों दिया जा चुका है, इतने सालों बाद सरकार को मेरी याद आई  पर वह भी पद्मश्री के लिए? मैंने उन्हें मना कर दिया। मुझे मेरी 55 साल कि मेहनत का जो फल मिल रहा है, उससे शायद मेरा अपमान होगा। जावेद और मैंने 22 साल तक साथ काम किया। एक को सम्मान मिल चुका है और मैं तो अब तक इंतज़ार कर रहा था, लेकिन पद्म श्री के लिए नहीं।

रविवार रात मिनिस्ट्री कि ओर से पद्म सम्मान कि जो लिस्ट जारी हुई है उसमें सलीम खान का नाम न होने पर उन्होंने मीडिया में अपना बयान जारी किया। फिल्म इंडस्ट्री में लेखक सलीम-जावेद की जोड़ी मशहूर रही है। दोनों ने एक के बाद एक सीता और गीता, शोले, दीवार, जंजीर , डॉन,  जैसी 11 हिट फिल्में दीं।

सिनेमा का दौर बदला, जावेद अख्तर को सम्मान मिलने के बाद सलीम खान अब तक पद्म सम्मान का इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन चौथे नागरिक सम्मान यानी पद्मश्री दिए जाने के ऐलान ने सलीम खान को निराश कर दिया।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement