एक साल में 500 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाले पहले बॉलीवुड एक्टर बने सलमान ख़ान

एक साल में 500 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाले पहले बॉलीवुड एक्टर बने सलमान ख़ान

सलमान खान

नई दिल्ली:

हम सब जानते हैं कि सलमान ख़ान को बॉक्स ऑफिस का दबंग कहा जाता है और ये दबंग ऐसे ही नहीं कहा जाता, सलमान ने कुछ ऐसे कारनामे भी किए हैं जो चौंका देते हैं।

सोशल नेटवर्किंग साईट पर छाई सलमान की उपलब्धि
सबसे लेटेस्ट कारनामा यह है कि सिर्फ़ एक साल में यानि 2015 में सलमान ख़ान की फिल्मों ने 500 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। सलमान पहले और इक्लौते ऐसे अभिनेता हैं जिसने एक साल में इतना बड़ा बिज़नेस बॉलीवुड को दिया है। सलमान की ये उपलब्धि सोशल नेटवर्किंग साईट पर छाई हुई है और ट्विटर पर जमकर चर्चा हो रही है।

'पी के' ने 332 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था
इस साल यानी 2015 में ईद के मौके पर सलमान की फ़िल्म 'बजरंगी भाईजान' रिलीज़ हुई। फ़िल्म ने कई रिकॉर्ड बनाए और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर आमिर ख़ान की फ़िल्म 'पी के' के बाद 321 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर दूसरी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनी। 'पी के' ने 332 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था इंडियन बॉक्स ऑफिस पर।

रविवार तक प्रेम रतन धन पायो का कलेक्शन 330 करोड़ रुपये है
'बजरंगी भाईजान' के 321 करोड़ कमाई करने के बाद अब इसी साल दीवाली के मौके पर सलमान की दूसरी फ़िल्म 'प्रेम रतन धन पायो' प्रदर्शित हुई और ज़बरदस्त कलेक्शन जारी है। इस कलेक्शन ने 'बजरंगी भाईजान' के 321 करोड़ रुपये के कलेक्शन को आगे बढ़ाया है। 'प्रेम रतन धन पायो' अब भी सिनेमा घरों में जबरदस्त चल रही है और रविवार तक इस फिल्म ने 330 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया था।

अब तक इन दोनों फिल्मों ने 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर सलमान की झोली में नया कीर्तिमान डाल दिया।

नौ लगातार हिट फिल्में देने वाले इकलौते कलाकार सलमान
आपको बता दें कि सलमान इस इंडस्ट्री के अबतक के इकलौते हीरो हैं जिनकी लगातार 9 फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। सलमान बॉलीवुड के अकेले हीरो हैं जिनकी लगातार 3 फिल्में किक, बजरंगी भाईजान और प्रेम रतन धन पायो ने 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हीरोइनों में दीपिका ने 2013 में बनाया है रिकॉर्ड
वहीं, दूसरी तरफ़ दीपिका पादुकोन ने भी एक रिकॉर्ड 2013 में बनाया था, जब उनकी 2013 में रिलीज़ हुई 4 फिल्में रेस-2, ये जवानी है दीवानी, राम लीला और चेन्नई एक्सप्रेस ने 632 करोड़ का कारोबार किया था। यानि दीपिका अबतक की इकलौती हीरोइन हैं जिनकी फिलमों ने एक साल में इतना बड़ा कलेक्शन किया हो।