NDTV Khabar

सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' का गिरता कलेक्शन, ईद के दिन भी कम हुई कमाई

ईद के भरोसे रिलीज़ हुई फिल्म 'ट्यूबलाइट' की रोशनी ईद के दिन भी फीकी पड़ गई.

437 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' का गिरता कलेक्शन, ईद के दिन भी कम हुई कमाई

'ट्यूबलाइट' 23 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई.

खास बातें

  1. 'ट्यूबलाइट' के लिए फीका पड़ा ईद का त्यौहार, कमाये 19 करोड़
  2. 4 दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा छू नहीं पाई सलमान की 'ट्यूबलाइट'
  3. 3 दिन में 100 करोड़ के क्लब में शामिल थी 'सुल्तान' और 'बजरंगी भाईजान'
नई दिल्ली: सलमान ख़ान की बहुचर्चित फिल्म 'ट्यूबलाइट' की कमाई लगातार गिर रही है. यहां तक कि ईद के भरोसे रिलीज़ हुई फिल्म 'ट्यूबलाइट' की रोशनी ईद के दिन भी फीकी पड़ गई. उम्मीद थी कि ये फिल्म भी कोई नया रिकॉर्ड बनायेगी, मगर बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का प्रदर्शन ख़राब होता जा रहा है. रविवार के मुकाबले ईद की छुट्टी के दिन इस फिल्म की कमाई कम हुई और 'ट्यूबलाइट' ने 19.09 करोड़ का कारोबार ही किया. सलमान खान की पिछली 2 फिल्में 'सुल्तान' और 'बजरंगी भाईजान' ने 3 दिन में ही 100 करोड़ का आंकड़ा भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पार कर लिया था, मगर 'ट्यूबलाइट' ने 4 दिन में भी 100 करोड़ का आंकड़ा नहीं छुआ और फिल्म 4 दिनों में केवल 83.86 करोड़ का ही कारोबार कर पाई.
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on


'ट्यूबलाइट' को पहले दिन यानी शुक्रवार को 21.15 करोड़ की भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग मिली. शनिवार को मात्र 2 लाख रुपये की उछाल मिली और फिल्म ने 21.17 करोड़ का कलेक्शन किया. रविवार को भी उम्मीद से कम उछाल देखने को मिली और 'ट्यूबलाइट' 22.45 करोड़ तक पहुंचीं. उम्मीद थी कि ईद में फिल्म का कारोबार बढ़ेगा मगर ईद की छुट्टी के दिन कमाई और कम हो गई. ईद के दिन फिल्म ने 19.09 करोड़ का ही कारोबार किया और 4 दिनों में फिल्म का कुल कलेक्शन 83.86 करोड़ रहा.
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on


हालांकि, ये कलेक्शन भी बुरा नहीं है मगर सलमान की फिल्मों से उम्मीदें बड़ी होती हैं खास तौर पर जब वो ईद के मौके पर फिल्म लेकर आते हैं. सलमान की पिछली फिल्म 'सुल्तान' को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर बुधवार के दिन 36.54 करोड़ की ओपनिंग मिली थी, दूसरे दिन यानी गुरुवार को 37.30 करोड़ और शुक्रवार यानी तीसरे दिन फिल्म ने 31.50 करोड़ का कारोबार किया था और इस तरह 'सुल्तान' ने मात्र 3 दिनों में ही 105.34 करोड़ का आंकड़ा छू लिया था.
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on


'सुल्तान' से पहले फिल्म 'बजरंगी भाईजान' को भी 27.25 करोड़ की ओपनिंग मिली थी, दूसरे दिन 36.69 करोड़ और तीसरे दिन 38.75 करोड़ का बिज़नेस फिल्म ने किया था. इस तरह 'बजरंगी भाईजान' ने मात्र 3 दिन में ही 102.60 करोड़ कमाये थे.

'ट्यूबलाइट' से भी कुछ ऐसी ही बड़ा करने की उम्मीद थी, क्योंकि इस फिल्म को सबसे बड़ी रिलीज़ मिली थी. 'ट्यूबलाइट' को देश के 4350 स्क्रीन्स पर उतरा गया था. मगर फिल्म का कलेक्शन लगातार गिर रहा है और अब सवालिया निशान लग गया है कि ये फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर पायेगी भी या नहीं?
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on


'ट्यूबलाइट' के इस प्रदर्शन से एक सवाल और खड़ा हो गया है कि क्या वाकई सलमान से उनके फैन्स ज़्यादा मसालेदार फिल्म की ही उम्मीद करते हैं. सलमान ने खुद भी माना है कि 'ट्यूबलाइट' वैसी फिल्म नहीं है, जिसे दोस्तों के साथ शोरशराबा में देखा जाये. ये एक जज़्बाती कहानी है. फिल्म को समीक्षकों की वाहवाही भी नहीं मिली और सिनेमा हॉल से निकलते दर्शकों की प्रतिक्रिया भी मिली जुली रही.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement