NDTV Khabar

सलमान खान और फर्स्ट टेक एंटरटेनमेंट मिलकर बनाएंगे 'लायंस ऑफ द सी', इरफान खान होंगे हीरो

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सलमान खान और फर्स्ट टेक एंटरटेनमेंट मिलकर बनाएंगे 'लायंस ऑफ द सी', इरफान खान होंगे हीरो

सलमान खान फिल्म्स और फर्स्ट टेक एंटरटेनमेंट मिलकर बनाएंगे 'लायंस ऑफ द सी'. (फाइल फोटो)

मुंबई:

सलमान खान फिल्म्स और फर्स्ट टेक एंटरटेनमेंट की नई जॉइंट प्रोडक्शन है फिल्म 'लायंस ऑफ द सी'. यह फिल्म रियल लाइफ घटना से प्रभावित है जो 1914 में उन 376 भारतीयों के साथ घटी थी जो भारत और कनाडा के बीच चलने वाली कोमागाटा मरू नाम की पैसेंजर शिप में फंस गए थे. इस शिप पर उन यात्रियों के साथ घटी घटना के बाद कनाडा ने अपनी इमीग्रेशन पॉलिसी में कुछ बदलाव भी किए थे.

फिल्म के बारे में अपने एक बयान में सलमान खान ने कहा, "यह सलमान खान फिल्म्स के लिए गर्व की बात है कि हम कोमागाटा मरू हादसे पर बनी फिल्म 'लायंस ऑफ द सी' को प्रोड्यूस कर रहे हैं. यह फिल्म असल ज़िंदगी से प्रभावित है. आज के माहौल में जब रिफ्यूजियों की हालत पूरी दुनिया देख रही है और दुनिया में इनटॉलरेंस चरम पर है ऐसें में इस कहानी को दिखाना बहुत जरूरी है."

टिप्पणियां

फिल्म के लिए 'लाइफ ऑफ पाई', 'जुरैसिक वर्ल्ड', 'द नेमसेक' और 'इंफर्नो' जैसी फिल्मों में काम कर चुके इरफान खान के साथ इंटरनेशनल स्टारकास्ट चुनी जाएगी. फिल्म के बारे में इरफान खान ने कहा, "आज का सिनेमा सरहद नहीं देख रहा. 'लायंस ऑफ द सी' आज के माहौल का प्रतीक है और हर भाषा और देश के लोग इसके जज़्बे को समझेंगे." यह फिल्म भारत और कनाडा के बीच जॉइंट फिल्म प्रोडक्शन ट्रीटी के तहत पहली फिल्म है. इसकी शूटिंग भारत, यूनाइटेड किंगडम, हॉन्ग कॉन्ग और कनाडा में की जाएगी.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... यूरोपीय संसद में नागरिकता कानून के खिलाफ लाए गए प्रस्ताव पर भारत की दो टूक, कहा- CAA हमारा आतंरिक मामला

Advertisement