NDTV Khabar

सलीम खान ने सलमान खान के लिए माफी मांगी, कहा- जो कहा गलत कहा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सलीम खान ने सलमान खान के लिए माफी मांगी, कहा- जो कहा गलत कहा

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सुपरस्टार सलमान खान ने खुद की तुलना 'रेप की शिकार महिला' से की थी
  2. सलमान अपनी नई फिल्म 'सुल्तान' के लिए की कड़ी ट्रेनिंग का ज़िक्र कर रहे थे
  3. सलीम खान ने कहा, सलमान का इरादा गलत नहीं था, मैं माफी मांगता हूं
मुंबई:

बॉलीवुड के 'दबंग' सुपरस्टार सलमान खान ने एक विवादास्पद बयान देकर अपने खिलाफ न सिर्फ जनता के गुस्से को भड़का दिया है, और सोशल मीडिया पर चौतरफा आलोचना झेल रहे हैं, बल्कि उन्हें अपने बयान के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी नोटिस जारी कर सात दिन के भीतर माफी मांगने के लिए कहा है।

दरअसल, सलमान खान ने हाल ही में एक वेबसाइट स्पॉटबॉयई.कॉम (SpotboyE.com) को दिए इंटरव्यू के दौरान अपनी आने वाली फिल्म 'सुल्तान' के लिए की गई ट्रेनिंग के बाद अपनी हालत बयान करते हुए कहा था कि वह 'रेप की शिकार महिला' जैसा महसूस करते थे।

स्पॉटबॉयई.कॉम ने एक मीडिया इंटरएक्शन के दौरान सलमान खान के हवाले से कहा, "जब मैं शूटिंग के बाद रिंग से बाहर आया करता था, मुझे रेप की शिकार महिला जैसा महसूस होता था... मैं सीधा चल भी नहीं पाता था..."

मीडिया से पिछले शनिवार को हुई इस बातचीत के ऑडियो को सुनकर ऐसा लगता है कि उन्होंने कुछ ही सेकंड बाद अपने शब्दों को वापस लेने की कोशिश भी की थी, और कहा था, "मुझे नहीं लगता, मुझे यह सब..."


विवाद उठने के बाद सलमान खान के पिता ने बयान जारी कर माफी मांगी। उन्होंने कहा कि सलमान ने जो कहा, वह गलत है। मैं सबकी ओर से माफी मांगता हूं। हालांकि सलमान का ऐसा इरादा नहीं था।

गौरतलब है कि सलमान खान बातचीत के दौरान 'सुल्तान' के लिए फिल्माए गए कुश्ती के दृश्यों के बारे में बता रहे थे कि वह काफी थका देने वाले थे, क्योंकि उसमें '120 किलोग्राम वज़न वाले व्यक्ति को 10 बार अलग-अलग एंगल से उठाना पड़ा था...'

रेप वाले कमेंट के बाद सलमान खान ने पत्रकारों को सफाई भी दी, "यह सबसे मुश्किल काम लग रहा था... मैं कदम भी नहीं उठा पा रहा था... मैं कदम भी नहीं उठा पा रहा था..."

राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख ललिता कुमारमंगलम ने कहा, "यह बेहद शर्म की बात है कि एक सार्वजनिक हस्ती इस तरह गैर-ज़िम्मेदाराना तरीके से बात करे..."

टिप्पणियां

बीजेपी नेता शाइना एनसी भी सलमान खान की कड़ी आलोचना करने वालों में शामिल थीं। उन्होंने कहा, "इस बयान के लिए सलमान खान की भर्त्सना होनी ही चाहिए... जिस सलमान को सब जानते हैं, वह महिलाओं का सम्मान करते हैं, और अगर वह महिलाओं का सम्मान करते हैं, तो उन्हें स्वीकार करना चाहिए कि उन्होंने गलती की है, और माफी मांगनी चाहिए..."

सूत्रों का कहना है कि अपने खिलाफ भड़के गुस्से को देखते हुए सलमान खान ने बिना शर्त माफी मांग लेने का फैसला किया है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement