NDTV Khabar

सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' के आगे पाकिस्‍तानी फिल्‍मों की बत्‍ती गुल, पाक में रुकी 'ट्यूबलाइट' की रिलीज

पाकिस्‍तानी सिनेमा जगत के लोग भी ईद के इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं और इसी मौके पर वहां दो फिल्‍में रिलीज हो रही हैं. ऐसे में सलमान की फैनफॉलोइंग को देखते हुए अपनी फिल्‍मों को नुकसान होने के डर से निर्माता कर रहे हैं विरोध.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' के आगे पाकिस्‍तानी फिल्‍मों की बत्‍ती गुल, पाक में रुकी 'ट्यूबलाइट' की रिलीज

फिल्‍म 'ट्यूबलाइट' के एक सीन में सलमान खान.

खास बातें

  1. पाकिस्‍तानी फिल्‍ममेकर ईद पर रिलीज नहीं करना चाहते सलमान खान की फिल्‍म
  2. ईद पर ही पाक में रिलीज हो रही हैं दो फिल्‍में 'यलगार' और 'शोर शराबा'
  3. सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' भारत समेत दुनियाभर में 23 जून को होगी रिलीज
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां
सलमान खान के फैन्‍स की संख्‍या इंडिया के साथ ही इंडिया के बाहर भी काफी है. दुनिया के बाकी हिस्‍सों के साथ ही उनकी फैन फॉलोइंग पाकिस्‍तान में भी जबरदस्‍त है. ऐसे में ईद के मौके पर रिलीज हो रही 'बजरंगी भाईजान' की फिल्‍म 'ट्यूबलाइट' को लेकर भी जबरदस्‍त उत्‍साह देखा जा रहा है. लेकिन लगता है कि पाकिस्‍तान में सलमान के फैन्‍स को अभी उनकी इस फिल्‍म के थोड़ा और इंतजार करना होगा. पाकिस्‍तानी सिनेमा के लोग भी ईद के मौके का फायदा उठाना चाहते हैं और इसी मौके पर वहां दो फिल्‍में रिलीज हो रही हैं. ऐसे में सलमान की फैनफॉलोइंग को देखते हुए फिल्‍म निर्माताओं को डर है कि अगर सलमान की 'ट्यूबलाइट' जली तो कहीं उनकी फिल्‍म की बत्‍ती न गुल हो जाए. ऐसे में खबरें हैं कि ईद के मौके पर सलमान की फिल्‍म की रिलीज पाकिस्‍तान में टाल दी गई है.
 
salman khan

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंडियन फिल्म एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हिराचंद डैंड ने कहा, 'पाकिस्तान के लोकल डिस्ट्रीब्यूटर वहां सलमान की फिल्म रिलीज नहीं करना चाह रहे हैं क्योंकि ईद के दिन ही पाकिस्तान में दो बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं. ऐसे में मेकर्स सलमान की फिल्म वहां रिलीज करके कोई रिस्क उठाना नहीं चाहते.' पाकिस्‍तानी फिल्म वितरक, प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर चाहते हैं कि इस मौके का फायदा पाकिस्तानी सिनेमा को मिले. एक्‍सपर्ट्स का अनुमान है कि पाक में 'यलगार' और 'शोर शराबा' नाम की दो फिल्में ईद पर रिलीज हो रही हैं और अगर सलमान की 'ट्यूबलाइट' भी इसी दिन रिलीज होती हैं तो सलमान को ज्यादा दर्शक मिलेंगे.
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on


वहीं सलमान खान फिल्‍म्‍स के सीओओ और 'ट्यूबलाइट' के को-प्रोड्यूसर अमर बूताला ने बयान जारी करते हुए कहा है, 'सलमान खान फिल्‍म्‍स 'ट्यूबलाइट' को दुनियाभर में रिलीज करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 'बजरंगी भाईजान' के सकारात्‍मक संदेश के बाद सलमान खान की फैन फॉलोइंग पाकिस्‍तान में भी काफी बढ़ी है. यूं तो हम पाकिस्‍तान में 'ट्यूबलाइट' को रिलीज करने के उम्‍मीद कर रहे हैं और इसी दिशा में हम पूरे प्रयास भी कर रहे हैं. लेकिन यदि वहां का कानून जो तय करेगा हम उसकी इज्‍जत करेंगे.' टेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श ने अमर का यह बयान ट्विटर पर साझा किया है.
 

पाकिस्‍तानी फिल्ममेकर्स ईद पर 'ट्यूबलाइट' की रिलीज रोकने के लिए 2010 में फेडरल मिनिस्ट्री ऑफ इंफॉर्मेशन द्वारा पास किए गए एक कानून का हवाला दे रहे हैं. इस कानून के अनुसार कोई भी भारतीय फिल्म मुस्लिम त्योहारों की छुट्टियों पर रिलीज नहीं होगी. 'शोर शराबा' फिल्म के प्रोड्यूसर सोहेल खान ने बयान जारी किया है, 'मेरी फिल्म ईद पर रिलीज होने वाली है और अगर सरकार ने 'ट्यूबलाइट' की रिलीज नहीं रोकी तो मैं विरोध के रूप में अपनी फिल्म नहीं रिलीज करूंगा.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement