नहीं माने 'सुल्तान', आखिरकार सलमान ने अरिजित का गाना राहत से गवाया

नहीं माने 'सुल्तान', आखिरकार सलमान ने अरिजित का गाना राहत से गवाया

अरिजीत सिंह और सलमान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सलमान खान ने अपनी फिल्म 'सुल्तान' में अरिजित सिंह द्वारा गवाया गाना नए सिंगर से गवा लिया। आज ही सलमान खान ने ट्वीट कर कहा कि, पेश है राहत फतेह अली खान द्वारा गाया गया यह गाना 'जगघुमया'... इसी के साथ यह साफ हो गया कि लगातार माफी मांगने के बाद भी सुल्तान ने अरिजित की अर्जी ठुकरा दी। अरिजित ने अपने द्वारा गाए इस गाने को न हटाने के लिए सलमान खान से अपील की थी।
 


बता दें कि सलमान खान इन दिनों फिल्म 'आशिकी-2' से फेमस हुए सिंगर अरिजित सिंह से काफी खफा नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि अरिजित ने फेसबुक पर सलमान से माफी मांगी  और सलमान से विनती की थी कि फिल्म 'सुल्तान' से उनका गाया हुआ गाना वह हटाएं नहीं। हालांकि बाद में अरिजित ने उस पोस्ट को डिलीट भी कर दिया।

हालांकि, अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं है कि कैसे अरिजित ने सलमान का अपमान किया है। सिर्फ यह अफवाहें उड़ी कि अरिजित ने सलमान का अपमान किया। कई जगहों पर इस बात कि अफवाहें उड़ाई जा रही हैं कि सलमान ने जब 'गिल्ड अवॉर्ड' को होस्ट किया था और अरिजित जब इनाम लेने आए थे तो दोनों के बीच में मजाकिया बहस हुई थी। बताया जा रहा है कि इसी के बाद से सलमान अरिजित में नाराज चल रहे हैं।

अरिजित सिंह की सफाई, कहां हुई गलती
अरिजित सिंह ने इस बात को और साफ करते हुए बताया था कि आखिर सलमान उनसे नाराज क्यों हैं। बकौल अरिजित सिंह यह मामला उसी अवार्ड फंक्शन का है जिसे सलमान खान होस्ट कर रहे थे। उन्होंने बताया था कि वह पिछली रात काफी काम में व्यस्त थे और संगीतकार प्रीतम और कुछ अन्य लोगों के आग्रह पर इस अवार्ड कार्यक्रम में जाने के लिए तैयार हुए। काम के तुरंत बाद उन्होंने फ्लाइट पकड़ी और सीधे कार्यक्रम में पहुंच गए। थके हुए अरिजित का कहना था कि मैं कार्यक्रम में अपनी जगह पर सो गया और जब अवार्ड की घोषणा हुई तो उनका नाम आया और वह सो रहे थे। जब कैमरा उन पर गया तो सभी ने देखा कि वो सो रहे हैं। उन्हें उठाया गया और फिर वे मंच की ओर चले। इस दौरान यह देखा गया कि साधारण से कपड़े में चप्पल पहने अरिजित स्टेज पर जा रहे हैं। पूरे कैमरे उनकी इस तस्वीर पर फोकस कर रहे थे और मंच से सलमान कह रहे थे, इसे अवार्ड मिला है। तभी मंच पर सलमान ने कहा कि तू अवार्ड लेने आया है। तू सो रहा था, तभी अरिजित ने उनके कान में कहा कि मंच का संचालन ठीक नहीं था जिस कारण नींद आ गई। यहीं से सलमान खान नाराज हो गए।

इसलिए नाराज हुए सलमान
अरिजित का यह भी कहना है कि सलमान ने कहा कि यह दर्शाता है कि आप अवार्ड का अपमान कर रहे हैं। आप कार्यक्रम का अपमान कर रहे हैं।

अरिजित ने इसलिए चुना माफी मांगने का यह तरीका...
अरिजित ने लिखा कि उन्होंने सलमान का अपमान नहीं किया था और वह हर तरह से उन्हें यह समझाने की कोशिश कर थक चुके हैं। इसलिए उन्होंने सोचा कि सार्वजनिक तौर पर फेसबुक पर माफी मांगना ही अब आखिरी तरीका बचा है। अरिजित ने लिखा कि सलमान को गलतफहमी हुई है और इसे दूर करने के लिए उन्होंने कई बार मैसेज भी किए, लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ। हार कर उन्होंने यह तरीका चुना है।

नीता जी के यहां मैं मांफी मांगने आया था...
अरिजित आगे लिखा था कि गलतफहमी में सही, सलमान को अपमानजनक लगने के लिए वह उनसे माफी मांगते हैं। उन्होंने लिखा है, 'नीता जी के यहां मैं केवल आपसे माफी मांगने के लिए ही आया था, लेकिन आप समझे नहीं। कोई बात नहीं, मैं यहां सबके सामने आपसे माफी मांगता हूं, लेकिन आपसे एक निवेदन है कि प्लीज़ आप उस गाने को हटाइएगा मत, जो मैंने आपके लिए 'सुल्तान' में गाया है। यदि आप यह गाना किसी और से गवाना चाहते हैं तो ठीक है, लेकिन कम से कम उस वर्ज़न को जरूर रखिएगा। मैंने बहुत सारे गाने गाए हैं सर, लेकिन चाहता हूं कि मैं रिटायर हूं तो आपके लिए गाया हुआ कम से कम एक गाना मेरी लाइब्रेरी में हो। प्लीज़ मेरी इस फीलिंग को मुझसे दूर मत करिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुझे नहीं पता मैं यह क्यों कर रहा हूं
अरिजित ने लिखा कि मुझे नहीं पता मैं यह क्यों कर रहा हूं। मुझे पता है इसका नतीजा क्या हो सकता है। लोग अपने मन से इस मामले पर पता नहीं क्या-क्या लिखेंगे। मैं यह भी जानता हूं मिस्टर सलमान खान कि इस सबसे आपको कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन, मुझे यह कहना जरूरी लगा। आखिरकार मुझे इस सच्चाई के साथ जीना होगा कि आपने सुनिश्चित किया है कि मैं आपके लिए न गाऊं, जबकि कई लोगों ने आपसे इसके लिए गुज़ारिश की। लेकिन, मैं हमेशा एक फैन रहूंगा भाईजान... जग घुमेया थारे जैसा न कोई..

दोस्ती में सलमान और दुश्मनी में सलमान की कोई बराबरी नहीं कर सकता
हालांकि, अरिजित ने अपना दूसरा फेसबुक पोस्ट डिलीट नहीं किया, जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह उम्मीद करते हैं कि किसी न किसी प्रकार से यह खत सलमान को मिल जाएगा। लेकिन आज यह साबित हो गया कि दोस्ती में सलमान और दुश्मनी में सलमान की कोई बराबरी नहीं कर सकता।