NDTV Khabar

गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल होने वाले पहले गीतकार बने समीर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल होने वाले पहले गीतकार बने समीर

गीतकार और कवि समीर अनजान

मुंबई:

दुनियाभर के अद्भुत और नए रिकॉर्ड बनाने वालों में बॉलीवुड के मशहूर गीतकार और कवि समीर अनजान का नाम शामिल हो गया है। सबसे ज्यादा गाने लिखने के लिए समीर का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की किताब में दर्ज हो चुका है। समीर ऐसे पहले गीतकार हैं, जिनका नाम गिनीज बुक में शामिल हुआ है।

एक पंचसितारा होटल में कार्यक्रम का आयोजन करके उनका नाम इस रिकॉर्ड में शामिल किया गया। मशहूर गीतकार अनजान के बेटे समीर पिछले 30 सालों से फिल्मों में सफलता पूर्वक गाने लिख रहे हैं और उन्होंने अनगिनत हिट गाने लिखे हैं। समीर ने 30 सालों के सफ़र में क़रीब 650 फिल्मों में क़रीब 4000 गाने लिखे हैं। किसी भी गीतकार ने अब तक इतने गाने नहीं लिखे।

 

हालांकि गिनीज बुक में ऐसी कोई कैटेगरी नहीं थी, लेकिन टीम जब मुंबई में रिसर्च कर रही थी तब ये पाया की समीर ने सबसे ज्यादा गीत लिखे हैं और उसके बाद गिनीज बुक में यह नई कैटेगरी बनाकर समीर का नाम शामिल किया गया।
टिप्पणियां

समीर ने एक ही निर्माता के साथ सबसे ज्यादा फिल्मों में भी गाने लिखे हैं। उन्होंने निर्माता वासु भगनानी के लिए 25 फिल्मों में गाने लिखे हैं। वासु भगनानी की फिल्म 'कुली नंबर-1' से लेकर फिल्म 'वेलकम टू कराची' तक सभी फिल्मों में गाने लिखे हैं।


समीर आज भी गाने लिख रहे हैं और नई-नई प्रतिभाओं और आज के दौर के लेखकों और गीतकारों के सामने बॉलीवुड में डटकर खड़े हैं और गाने लिख रहे हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement