Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

रीमा लागू के निधन पर छलका संजय दत्त का दर्द, कहा- एक बार फिर मां को खोया

रीमा लागू के निधन का संजय दत्त पर खासा असर पड़ा है. संजय की कई फिल्मों में रीमा ने उनकी मां का किरदार निभाया है.

ईमेल करें
टिप्पणियां
रीमा लागू के निधन पर छलका संजय दत्त का दर्द, कहा- एक बार फिर मां को खोया

'वास्तव' के सीन में संजय दत्त और रीमा लागू.

खास बातें

  1. संजय दत्त की कई फिल्मों में रीमा लागू ने निभाया अहम किरदार.
  2. 'वास्तव' में संजय की ऑनस्क्रीन मां बनीं रीमा.
  3. संजय से सिर्फ एक साल बड़ी थीं रीमा लागू.
नई दिल्ली: फिल्मी पर्दे पर कई बार कुछ ऐसे किरदार होते हैं जिन्हें देख कर लगता है ये किरदार इसी कलाकार के लिए बना है. कुछ ऐसा ही हाल था रीमा लागू का. ढेरों फिल्मों में रीमा लागू ने अलग-अलग तरह की भूमिकाएं निभाई, लेकिन असल में मां का किरदार उनपर खूब जमता था और ऐसा लगता था जैसे वाकई वो मां हैं. रीमा ने कई अभिनेताओं की मां का रोल किया, लेकिन संजय दत्त और सलमान खान के साथ उनकी केमिस्ट्री कुछ अलग ही थी. शायद यही वजह है कि रीमा लागू के निधन के बाद संजय दत्त ने कहा कि उन्होंने अपनी एक और मां को खो दिया.

रीमा के निधन के बाद संजय दत्त ने एक बयान जारी करते हुए कहा- "मैंने एक बार फिर अपनी मां को खोया है. मैंने उनके साथ कई फिल्में की और जब भी उनके साथ काम किया काफी कुछ सीखा. उनकी कमी को पूरा करना मुश्किल है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को सब्र और हिम्मत."

 

महेश भट्ट द्वारा निर्देशित 'वास्‍तव' में संजय दत्‍त ने रीमा लागू के बेटे का किरदार निभाया था. यह फिल्‍म एक ऐसे लड़के की कहानी थी जो धीरे-धीरे जुर्म के दलदल में फंसता चला जाता है और आखिर में उसकी मां ही उसे गोली मार देती है. इस फिल्‍म में रीमा लागू ने संजय दत्‍त की मां का किरदार कुछ ऐसे निभाया कि उन्‍हें इसके लिए फिल्‍मफेयर का 'बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस' का अवॉर्ड भी मिला. जबकि रीमा लागू संजय दत्‍त से सिर्फ एक ही साल बड़ी थीं.

वास्तव (1999) के अलावा संजय दत्त और रीमा लागू ने साजन (1991), गुमराह (1993), विजेता (1996), हथियार (2002), किडनैप (2004) और ऊंगली (2014) जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया है.
 

एक्‍ट्रेस रीमा लागू का गुरुवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ. जानकारी के अनुसार उन्‍होंने तड़के 3 बजकर 15 मिनट पर अंतिम सांस ली. रीमा लागू को तबियत खराब होने के चलते पिछले कुछ दिनों से मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वह 59 वर्ष की थीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement