NDTV Khabar

शाहरुख खान ने पहली बार खोला राज, क्‍यों की थी करियर की शुरुआत में 'बाजीगर' और 'डर' जैसी फिल्‍में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शाहरुख खान ने पहली बार खोला राज, क्‍यों की थी करियर की शुरुआत में 'बाजीगर' और 'डर' जैसी फिल्‍में

खास बातें

  1. 'मुझे लगता था मैं बदसूरत हूं इसलिए विलेन बनने को भी तैयार था' : शाहरुख
  2. एक डायरेक्‍टर ने कहा, इतना आम दिखते हो कि किसी भी रोल में फिट हो जाओगे
  3. एक बार फिर 'रईस' में शाहरुख दिखेंगे नेगेटिव किरदार में
नई दिल्‍ली:

अपने सेंन्‍स और ह्यूमर, रोमांटिक अंदाज और कड़ी मेहनत के लिए प्रसिद्ध एक्‍टर शाहरुख खान ने पहली बार इस बात से पर्दा उठाया है कि आखिर करियर की शुरुआत में उन्‍होंने 'डर' और 'बाजीगर' जैसी फिल्‍में क्‍यों की. हिंदी फिल्‍मों का एक ऐसा दौर जब फिल्‍मी सितारे अपनी इमेज को लेकर हमेशा सतर्क रहते थे, ऐसे में शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत में ऐसे नेगेटिव शेड वाले किरदार किए, जिसे किसी दूसरे हीरो के लिए करना मुश्किल था. बॉलीवुड के किंग खान ने एनडीटीवी को अपना यह 'सीक्रेट' बताया है. शाहरुख ने 'स्‍पॉटलाइट' में कहा, 'यह एक रहस्‍य है, इससे पहले यह बात मैंने किसी इंटरव्‍यू में नहीं बताई है.'

टिप्पणियां

शाहरुख खान ने इस इंटरव्‍यू में कहा, ' मैंने बाजीगर या डर जैसी फिल्‍में, जिनके लिए दूसरे हीरो मना कर रहे थे, उसके लिए इसलिए हां कहा क्‍योंकि मुझे लगता था कि मैं इतना अच्‍छा नहीं दिखता कि हीरो बन सकूं. इसलिए मैंने सोचा कि विलेन ही बन जाना चाहिए.' शाहरुख ने साफ किया कि ऐसा नहीं है कि मैं यह सोचता था कि मैं इन फिल्‍मों में कुछ कमाल कर दूंगा या मुझे अपने आप पर बहुत ज्‍यादा भरोसा हो.

 
raees

शाहरुख खान ने नाम न बताते हुए कहा कि एक डायरेक्‍टर ने उनसे कहा था, 'तुम इतने आम से दिखने वाले और बदसूरत हो कि मैं तुम्‍हें कहीं भी इस्‍तेमाल कर सकता हूं.' शाहरुख ने कहा, 'मैंने ऐसे किरदार लिए क्‍योंकि मैं सिर्फ एक्टिंग करना चाहता था. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता अगर मैं ऋषि कपूर या अमिताभ बच्‍चन बनना चाहता, या मैं सलमान खान या आमिर खान बन जाता, क्‍योंकि वो सब तो पहले ही इस इंडस्‍ट्री में काम कर रहे थे. मैं सिर्फ इसलिए एक्टिंग करना चाहता था क्‍योंकि मुझे लगता था कि मुझे इसके बारे में थोड़ा पता है.

शाहरुख खान एक बार फिर से नेगेटिव शेड में नजर आने वाले हैं. शाहरुख खान की अगली फिल्‍म 'रईस' 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है. 'रईस' में शाहरुख के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी और पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस माहिरा खान नजर आने वाली हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement