...तो शाहिद कपूर ने इस डर से छोड़ दी मोटवानी की फिल्म

...तो शाहिद कपूर ने इस डर से छोड़ दी मोटवानी की फिल्म

फिल्म शानदार का एक दृश्य (फाइल फोटो)

मुंबई:

एक जमाना था जब अनुराग कश्यप के ग्रुप में शामिल होने और उनकी फिल्में करने पर शाहिद कपूर खुश होते थे। ऐसा इसलिए था क्योंकि कश्यप का ग्रुप एक्सपेरिमेंटल सिनेमा बनाता है, लेकिन फिल्म 'शानदार' की असफलता के बाद शाहिद कपूर डर गए और विक्रमादित्य मोटवानी की फिल्म 'SK vs AK' को छोड़ने का फैसला कर लिया।

बनना चाहते थे एक्सपेरिमेंटल सिनेमा का हिस्सा
अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी और विकास बहल का एक ग्रुप है, जो फैंटम फिल्म्स के बैनर तले फिल्में बनाता है। इस बैनर में क्वीन, उड़ान, हंटर जैसी फिल्में बन चुकी हैं। इधर अनुराग कश्यप खुद भी 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' और 'देव डी' जैसी फिल्में बना चुके हैं। लगता है कि शाहिद कपूर भी यही सोचकर इस ग्रुप में शामिल हुए थे कि वे भी एक्सपेरिमेंटल सिनेमा का हिस्सा बनेंगे। फिल्म हिट होगी और वाहवाही मिलेगी। उन्होंने फिल्म 'शानदार' और 'SK vs AK' साइन कर ली।

फ्लॉप फिल्मों से डरे शाहिद
इधर कश्यप की फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' बुरी तरह फ्लॉप हो गई। उसके बाद शाहिद कपूर की 'शानदार' का हश्र भी बुरा हुआ। इससे शाहिद घबरा गए और 'SK vs AK' से बाहर निकल गए।

बताया जाता है कि मोटवानी ने शाहिद कपूर को जब कहानी सुनाई थी, तब उन्हें यह विषय और कहानी अच्छी लगी थी। शाहिद कपूर के साथ इस फिल्म में अनुराग कश्यप भी अभिनय करने वाले थे, लेकिन शाहिद ने एक दिन शूटिंग करने के बाद फिल्म छोड़ दी। सूत्रों की मानें तो एक दिन शूट करने के बाद शाहिद को लगा कि यह फिल्म और किरदार उन्हें सूट नहीं करता। उन्होंने निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी को मना कर दिया। इधर शाहिद कपूर को मनाने के लिए मोटवानी फिर से कोशिश में जुटे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रखेंगे स्क्रिप्ट सुपरवाइजर
वैसे भी 'शानदार' की असफलता के बाद शाहिद फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। जानकारी के अनुसार अब वे एक स्क्रिप्ट सुपरवाइजर रखेंगे, जो उन्हें फिल्म और कहानी चुनने का सुझाव दे सके। इससे वे सही कहानी और स्क्रिप्ट का चुनाव कर सकेंगे।