शाहरुख ने किया साफ, 2016 ईद पर नहीं भिड़ेंगे 'सुल्तान' और 'रईस'

शाहरुख खान और सलमान खान (फाइल फोटो)

मुंबई:

अभिनेता शाहरुख खान ने यह साफ कर दिया है कि 2016 की ईद पर उनकी फिल्म 'रईस' सलमान खान की फ़िल्म 'सुल्तान' से नहीं टकराएगी। यानी एक फ़िल्म ईद के आगे या पीछे रिलीज़ हो सकती है।

दरअसल, पिछले हफ्ते यशराज फ़िल्म्स ने सलमान खान को लेकर फ़िल्म 'सुल्तान' बनाने की घोषणा की और उसी वक्त 'सुल्तान' को 2016 की ईद पर रिलीज़ करने का भी ऐलान कर दिया जबकि शाहरुख़ की फिल्म 'रईस' की 2016 की ईद बुकिंग पहले से ही हो चुकी थी।

जैसे ही 'सुल्तान' को ईद पर रिलीज़ करने की बात सामने आई ट्रेड में हंगामा-सा शुरू हो गया। हर जगह चर्चा शुरू हो गई कि सलमान और शाहरुख़ 2016 की ईद पर आमने-सामने होंगे। मगर शाहरुख़ ने एक इवेंट पर साफ़ कह दिया की उनके और सलमान के बीच बॉक्स ऑफिस पर भिड़ंत नहीं होगी।

शाहरुख़ ख़ान ने एक इवेंट पर मजाकिया अंदाज में कहा कि साल में 365 दिन होते हैं और 54 शुक्रवार। और ये स्वाभाविक है कि कोई न कोई किसी न किसी शुक्रवार को टकराएगा ही। यह भी हकीकत है कि दो फिल्मों के आमने-सामने होने की वजह से एक-दुसरे का बिजनेस भी मार खाता है। मगर रही बात हमारी तो मैं और सलमान अच्छे दोस्त बन चुके हैं। हम दोनों सब कुछ एक साथ कर सकते हैं, सिवा एक साथ फिल्म रिलीज करने के।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यानी यह बात तय हो गई कि अब सलमान और शाहरुख की फिल्में एक साथ रिलीज़ नहीं होंगी, मगर सवाल यह है कि कौन हटेगा ईद से? 'रईस' के निर्माता रितेश सिधवानी एक अख़बार को दिए बयान में पहले ही कह चुके हैं कि 'रईस' की रिलीज़ को वह आगे पीछे नहीं बढ़ाएंगे क्योंकि 2016 की ईद की बुकिंग उन्होंने पहले की है। वहीं फिल्मों के जानकारों का भी मानना है कि 'रईस' की ईद पर रिलीज़ होने की उम्मीद ज़्यादा है क्योंकि इस फ़िल्म का कुछ हिस्सा शूट भी हो चूका है वहीं 'सुल्तान' अभी शुरू भी नहीं हुई है, ऐसे में ये मुमकिन है कि 2016 की ईद तक 'सुल्तान' बनकर तैयार भी न हो पाए।