'रईस' बनाम 'काबिल': 'काबिल' निर्माताओं ने बदला रिलीज का समय, अब होगी सीधी टक्‍कर

'रईस' बनाम 'काबिल': 'काबिल' निर्माताओं ने बदला रिलीज का समय, अब होगी सीधी टक्‍कर

खास बातें

  • अभी तक 25 जनवरी की शाम को 'काबिल' और सुबह 'रईस' की थी रिलीज डेट
  • अब दोनों फिल्‍में होंगी एक साथ रिलीज
  • शाहरुख खान और रितिक रोशन की फिल्‍म में रिलीज को लेकर चल रहा है विवाद
नई दिल्‍ली:

इस साल की शुरुआत में ही दो बड़ी फिल्‍में आपस में टकराने वाली हैं और इस टकराहट में कोई भी खेमां हार मानने के लिए तैयार नहीं है. शाहरुख खान की फिल्‍म 'रईस' और रितिक रोशन की फिल्‍म 'काबिल' की बॉक्‍स ऑफिस पर होने वाली टक्‍कर में एक नया मोड़ आ गया है. अभी तक रितिक रोशन की फिल्‍म 'काबिल' सिनेमा घरों में 25 जनवरी की शाम को रिलीज होने वाली थी लेकिन अब काबिल के निर्माताओं ने यह घोषणा कर दी है कि उनकी फिल्‍म भी 25 जनवरी को सुबह ही रिलीज होगी.

इस घोषणा के बाद बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान और माचोमैन ऋतिक रोशन की फिल्मों के बीच होने वाली यह टक्‍कर और भी दिलचस्‍प हो गई है. रितिक रोशन के पिता राकेश रोशन के इस आखरी ऐसा दांव से अब यह लड़ाई बराबर की हो गई है. अब 'काबिल' और 'रईस' यह दोनों ही फिल्‍में एक ही समय पर सिनेमाघरों में रिलीज की जाएंगी.

ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने इस बदलाव की जानकारी एक ट्वीट कर के दी है. तरन ने ट्वीट में लिखा है, ' काबिल, जो पहले शाम 6 बजे के बाद रिलीज होने वाली थी, निर्णय बदल गया है. 'काबिल' के शो अब 25 जनवरी की सुबह से ही देखे जा सकेंगे.'
 


बता दें कि शाहरुख खान ने अपनी फिल्‍म 'रईस' का रिलीज पिछले साल सलमान खान की फिल्‍म 'सुल्‍तान' की वजह से आगे बढ़ाया था. यह फिल्‍म पिछले साल जुलाई में रिलीज होने वाली थी. 'सुल्‍तान' से टकराने से बचने के लिए शाहरुख ने इस फिल्‍म की रिलीज डेट 26 जनवरी, 2017 रखी गई. 26 जनवरी को इससे पहले ही दो बड़ी फिल्‍में रितिक रोशन की 'काबिल' और अजय देवगन की 'बादशाहों' रिलीज होने वाली थी. ऐसे में अजय देवगन ने तो अपनी फिल्‍म को इस दिन रिलीज करने से पीछे हाथ कर लिए लेकिन राकेश रोशन ने ऐसा नहीं किया.
 
kaabil

हालांकि 'रईस' और 'काबिल' की टीम में काफी चर्चा की गई लेकिन वह किसी निष्‍कर्ष पर नहीं पहुंची. ऐेसे में पिछले साल दिसंबर में 'काबिल' के निर्माताओं ने अपनी फिल्‍म के रिलीज का समय बदलते हुए इसे एक दिन पहले यानी  25 जनवरी की शाम को रिलीज करने की घोषणा कर दी. लेकिन इसके कुछ दिन बाद ही अपनी फिल्‍म के ट्रेलर लॉन्‍च के मौके पर शाहरुख खान ने 'रईस' की रिलीज डेट बदल कर 26 की जगह 25 जनवरी की सुबह कर दिया.
 
raees

शाहरुख के इस फैसले के बाद निर्माता निर्देशक राकेश रोशन और एक्टर रितिक रोशन की नाराजगी की खबरें सामने आई थीं.  शायद यही वजह है कि, काबिल की टीम ने अब बराबरी की लड़ाई लड़ने का फैसला किया है. बता दें की ‘काबिल’ एक एक्शन रोमांटिक फिल्म है जिसमें रितिक रोशन के साथ यामी गौतम नजर आएंगी. वहीं 'रईस' में शाहरुख खान के साथ पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस महिरा खान नजर आएंगी. फिल्म को राहुल ढोलकिया ने निर्देशित किया है.
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com