यह ख़बर 12 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कैटरीना कैफ हिन्दी भी बोलती हैं : शाहरुख खान

खास बातें

  • बॉलीवुड अदाकारा कैटरीना कैफ के लिए उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब एक पत्रकार ने उनकी हिन्दी बोलने पर संदेह जताया।
नई दिल्ली:

बॉलीवुड अदाकारा कैटरीना कैफ के लिए उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब एक पत्रकार ने उनकी हिन्दी बोलने पर संदेह जताया। हालांकि वहीं मौजूद शाहरुख खान ने कैटरीना का बचाव करते हुए कहा कि वह हिन्दी भी बोलती हैं।

कैटरीना और शाहरुख अपनी टीम के साथ 'जब तक है जान' के प्रमोशन के सिलसिले में दिल्ली में एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे।

हुआ यूं कि एक फोटो पत्रकार ने कैटरीना से हिन्दी में पूछा कि फिल्म में उनकी क्या भूमिका है। कैटरीना इसका जवाब अंग्रेजी में देने लगीं, लेकिन एक पत्रकार ने उन्हें बीच में टोका और कहा, आपको हिन्दी में जवाब देना चाहिए क्योंकि आप हॉलीवुड में नहीं बॉलीवुड में काम करती हैं।

शाहरूख ने मौके को भांपते हुए बीच में हस्तक्षेप किया और कहा, वह डब भी खुद ही करती हैं। उन्होंने कहा, वह हिन्दी भी बोलती हैं। वह किस भाषा में बोलती हैं, इस पर सवाल नहीं होना चाहिए। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि ऐसा न करें। कलाकार जिस भाषा में खुद को सहज महसूस करते हैं उन्हें उस भाषा में बोलने का हक है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहरुख के इस हस्तक्षेप और कैटरीना के बचाव के बाद उन्होंने अपना जवाब अंग्रेजी में दिया।