NDTV Khabar

क्रिस कॉर्नेल के बाद अब 'लिंकिन पार्क' के लीड सिंगर चेस्टर बेनिंगटन ने की आत्महत्या

लिंकिन पार्क बैंड के ही एक अन्य सदस्य क्रिस कॉर्नेल ने मई 2017 में आत्महत्या की थी. चेस्टर क्रिस के बहुत नजदीक थे और उसकी मौत से बाद से काफी टूट गए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिस कॉर्नेल के बाद अब 'लिंकिन पार्क' के लीड सिंगर चेस्टर बेनिंगटन ने की आत्महत्या

'लिंकिन पार्क' के सिंगर चेस्टर बेनिंगटन.

खास बातें

  1. साल 2000 से 'लिंकिन पार्क' बैंड से जुड़े से चेस्‍टर बेनिंगटन
  2. लॉस एंजेलिस के पास अपने घर में चेस्‍टर ने लगाई फांसी
  3. इसी बैंड के क्रिस कॉर्नेल ने मई 2017 में की थी आत्‍महत्‍या
नई दिल्‍ली: अमेरिका के प्रसिद्ध रॉक बैंड 'लिंकिन पार्क' के लीड सिंगर चेस्‍टर बेनिंगटन की मौत की खबर से पूरी दुनिया के संगीत प्रेमी सदमे में हैं. 'नम' और 'समवेयर आय बिलॉन्ग' जैसे गानों से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बनाने वाले चेस्टर बेनिंगटन ने आत्‍महत्‍या कर ली है. बताया जा रहा है कि चेस्टर का परिवार शहर से बाहर था और वो अपने किसी सहकर्मी के साथ लॉस एंजेलिस के पास अपने घर में थे. चेस्टर ने अपने घर में खुद को फांसी लगा कर जान दे दी. चेस्‍टर की मौत की खबर 'लिंकिन पार्क' के गिटारिस्‍ट और गाने लिखने वाले माइक शिनोडा ने ट्वीट कर दी. माइक ने ट्वीट किया, 'अचंभित और दुखी हूं लेकिन यह सच है. आधिकारिक बयान जैसे ही हमें मिलेगा, जारी कर दिया जाएगा.' चेस्‍टर की मौत के बाद रिहना, पॉल स्‍टैनली और ड्वेन जॉनसन जैसे सितारों ने उन्‍हें ट्वीटर पर श्रद्धांजलि दी है.
 



यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में परिवारवाद के विवाद पर अब आया शत्रुघ्न सिन्हा का बयान

एएफपी की खबर के अनुसार चेस्‍टर को घर में लटका हुआ पाया गया और अधिकारियों का कहना है कि आत्‍महत्‍या हो सकती है. चेस्‍टर 41 साल के थे. चेस्‍टर की मौत से कुछ घंटों पहले ही इस बैंड ने अपने नए गाने 'टॉकिंग टू माईसेल्‍फ' का वीडियो रिलीज किया था और लगभग अगले ही हफ्ते से यह बैंड अपना अमेरिका का टूर शुरू करने वाला था. बता दें कि लिंकिन पार्क बैंड के ही एक अन्य सदस्य क्रिस कॉर्नेल ने मई 2017 में आत्महत्या की थी. चेस्टर क्रिस के बहुत नजदीक थे. अपने दोस्त को खो देने के बाद से चेस्टर टूट गए थे.

क्रिस की मौत के बाद उन्होंने एक बहुत भावुक पत्र लिखते हुए क्रिस को श्रद्धांजलि दी थी. लेकिन शायद अपने दोस्त के चले जाने का सदमा चेस्टर बर्दाश्त नहीं कर पाए थे, इसीलिए 20 जुलाई यानी क्रिस के 53वें जन्मदिन पर चेस्टर ने भी मौत का रास्ता चुन लिया.

यह भी पढ़ें: क्रिस गेल के 'लैला डांस' ने मचाई धूम, जानिए किसने स्वीकारा उनका चैलेंज

चेस्टर की मौत से दुनियाभर के म्यूजिक फैन सदमे में हैं. क्रिस कॉर्नेल की पत्नी विक्की ने चेस्टर की मौत की खबर दुनिया से साझा करते हुए ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, 'मुझे लगता था कि मेरा दिल फिर नहीं टूट सकता था लेकिन.... मुझे तुमसे बहुत प्यार है टी.'

चेस्‍टर बेनिंगटन ने इस बैंड के साथ इसकी पहली एलबम 'हायब्र‍िड थ्‍योरी' (2000) से अपनी शुरुआत की थी. यह एलबम यूएसए की साल 2001 में सबसे ज्‍यादा बिकने वाली एलबम बन गई थी.

टिप्पणियां
देखें वीडियो : 'जग्‍गा जासूस' को लेकर क्‍या है रणबीर कपूर का कहना.


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement