फिल्म 'शोरगुल' पर जमकर हो रहा शोरगुल, नोटिस व फतवा तक जारी

फिल्म 'शोरगुल' पर जमकर हो रहा शोरगुल, नोटिस व फतवा तक जारी

खामन पीर बाबा कमेटी की ओर से शोरगुल के प्रोड्यूसर को फतवा भी जारी हुआ है

मुंबई:

मुज़फ़्फ़रनगर दंगों पर बनी फ़िल्म 'शोरगुल' को लेकर ख़ूब शोरगुल मचा है!! चंडीगढ़ के एक लेखक विजय सौदाई ने फ़िल्म निर्माताओं को कॉपीराइट उल्लंघन का लीगल नोटिस भेजा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें बिना लाभ और श्रेय दिए फ़िल्म में उनके नॉवल 'वंदे मातरम' की नकल की गई है, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने फ़िल्म की स्टारकास्ट और निर्माताओं को नोटिस जारी किया है, जिसका जवाब शोरगुल की टीम दे चुकी है।

खामन पीर बाबा कमेटी की ओर से शोरगुल के प्रोड्यूसर को फतवा भी जारी हुआ। आरोप लगा कि फ़िल्म में मुस्लिम समुदाय को लेकर आपत्तिजनक डायलॉग बोले गए हैं, लेकिन शोरगुल की टीम का कहना है कि फ़िल्म में कुछ विवादित नहीं है।

फ़िल्म को लेकर खड़ा होता विवाद देखते हुए डीजीपी ऑफ़िस ने उत्तर प्रदेश के सभी ज़िलों को निर्देश दिया कि जिस भी थिएटर या मल्टीप्लेक्स में शोरगुल रिलीज़ हो रही है, वहां कड़ी चौकसी बरती जाए। लेकिन सुरक्षा से जुड़े ख़तरे को देखते हुए मुज़फ्फ़रनगर के थिएटर मालिकों ने फ़िल्म रिलीज़ करने से ही मना कर दिया है।

लखनऊ समेत कानपुर, बरेली, गाज़ियाबाद जैसे कई ज़िलों में भी थिएटर मालिकों के बीच यही डर है पर टीम दावा करती है कि अखिलेश सरकार ने मदद का आश्वासन दिया है। जिम्मी शेरगिल और आशुतोष राणा स्टारर शोरगुल की रिलीज़ डेट 24 जून से बढ़ाकर 1 जुलाई कर दी गई है।

वजह स्थानीय नेताओं का डर है और बिगड़ी कानून व्यवस्था जो फ़िल्म और सिनेमाहॉल्स को नुकसान पहुंचा सकती है, पर उन्हें अब भी उम्मीद है कि 1 जुलाई को इनकी शोरगुल बिना शोर मचाए ज़रूर रिलीज़ होगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com