NDTV Khabar

गायिका को सोशल मीडिया पर मिली रेप, एसिड अटैक की धमकी; दायर की ऑनलाइन याचिका

277 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गायिका को सोशल मीडिया पर मिली रेप, एसिड अटैक की धमकी; दायर की ऑनलाइन याचिका

तमिल गायिका चिन्मयी श्रीपदा.

खास बातें

  1. चिन्मयी को ट्विटर पर मिली रेप और एसिड हमले की धमकी.
  2. चिन्मयी की याचिका का अभिनेता रणदीप हूडा ने किया समर्थन.
  3. पिछले सप्ताह सुचित्रा कार्तिक के हैंडल से लीक हुई थी श्रीपदा की तस्वीरें.
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
तमिल गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने सोशल मीडिया पर रेप की धमकी मिलने के बाद एक ऑनलाइन पिटीशन दायर किया है. दो दिन पहले अपने पिटीशन की लिंक ट्वीट करते हुए चिन्मयी ने लिखा, "मैं पिछले कुछ समय से इस पर काम कर रही थी कि ट्विटर को महिलाओं के लिए और सुरक्षित बनाया जा सके. इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था." चिन्मयी की याचिका पर 48 घंटों में 51 हजार से अधिक लोग साइन कर चुके हैं. चिन्मयी की इस याचिका को अभिनेता रणदीप हूडा ने भी समर्थन दिया है, उन्होंने इस पिटीशन को अपने ट्विटर अकाउंट से भी पोस्ट किया है. अभिनेत्री की याचिका में लिखा हुआ है कि उन्हें ट्विटर पर "तुम्हारा रेप होना चाहिए," "तुम्हारे चेहरे पर एसिड फेंक दूंगा" और "मैं सुनिश्चित करूंगा कि तुम कभी न गा पाओ" जैसी धमकियां मिल चुकी हैं.

इस याचिका में यह भी लिखा है कि जब चिन्मयी ने ट्विटर से इस संबंध में शिकायत की तो उन्हें कहा गया कि वे पुलिस केस के बिना इस मामले में कुछ नहीं कर सकते हैं. चिन्मयी के फॉलोवर्स की मदद से आरोपियों की पहचान की गई और तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.
 
चिन्मयी ने कहा, "यह ट्विटर की जिम्मेदारी है कि वे यह सुनिश्चित करे कि इस प्लेटफॉर्म का उपयोग महिलाओं के प्रति हिंसा को बढ़ावा देने के लिए नहीं किया जा रहा है." चिन्मयी ने अपनी याचिका में लिखा है कि 'म्यूट' और 'ब्लॉक' के फीचर डालकर ट्विटर अपनी जिम्मेदारियों से इतिश्री नहीं कर सकता है. उन्होंने अपनी याचिका में यह भी लिखा है कि रेप की धमकियों को ट्रैक कर कार्रवाई की जा सकती है, ऐसी धमकी देने वालों को फ्रीडम ऑफ स्पीच के तहत सुरक्षित नहीं रखा जा सकता है.
 
चिन्मयी को फिल्म कन्नातिल मुथमित्तल में प्लेबैक सिंगिग के लिए जाना जाता है. हाल ही में गायिका सुचित्रा कार्तिक के ट्विटर हैंडल से जिन सितारों की व्यक्तिगत तस्वीरें पोस्ट की गई थीं उनमें चिन्मयी श्रीपदा भी शामिल थीं. अभी यह साफ नहीं है कि सुचित्रा का अकाउंट हैक हुआ था या नहीं लेकिन सुचित्रा का पक्ष रखते हुए चिन्मयी ने इस मामले में ट्वीट किया था कि सुचित्रा इन दिना भावुक क्षणों से गुजर रही हैं.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement