NDTV Khabar

सोनू निगम का विवादों से पुराना नाता, पढ़ें पुरानी कंट्रोवर्सीज

12 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनू निगम का विवादों से पुराना नाता, पढ़ें पुरानी कंट्रोवर्सीज
गायक सोनू निगम ने सोमवार सुबह ट्वीट कर मस्जिदों में होने वाली अजान पर सवाल उठाया और उसके बाद लिखा कि 'भगवान सब को खुश रखे. मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे अजान की वजह से सुबह उठना पड़ा. भारत में कब धर्म को थोपा जाना बंद होगा. हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया है कि उन्हें मंदिरों और गुरुद्वारों द्वारा भी तेज आवाज में गाने बजाकर लोगों को उठाना पसंद नहीं है. सोनू निगम ने एक के बाद एक चार ट्वीट किए. इन ट्वीट्स के बाद विवाद शुरू हो गया और उनको सोशल मीडिया यूजर्स की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा. कुछ ने इसे सोनू का पब्लिसिटी स्टंट बताया. हालांकि कुछ लोगों ने सोनू निगम का समर्थन भी किया.

कई बार विवादों में हो चुके हैं शामिल
यह पहला मौका नहीं था जब सोनू निगम विवादों में फंसे हों. ऐसे कई मौके हैं जब सोनू निगम कंट्रोवर्सी के कारण सुर्खियों में आ चुके हैं. आइस हम बता रहे हैं सोनू निगम के कंट्रोवर्सीज के बारे में...

फ्लाइट में गाने के बाद हुआ था विवाद
सोनू निगम पिछले साल जेट एयरवेज में सफर के दौरान फ्लाइट में गाना गाकर विवादों में फंस गए थे. उन्‍होंने फ्लाइट में उद्घोषणा प्रणाली का इस्तेमाल कर गीत गाया था, इसके बाद क्रू मेंबर्स को निलंबित कर दिया गया था. सोनू निगम के गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह विवाद हुआ था.
sonu nigam on flight

राधे मां का सपोर्ट कर विवादों में फंसे
सोनू निगम खुद को देवी बताने वाली राधे मां का सपोर्ट कर विवादों में फंस चुके हैं. साल 2015 में सोनू निगम ने टि्वटर पर राधे मां को देवी काली मां का रुप बताया था. उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा था कि 'देवी काली मां को राधे मां से भी कम कपड़ों में दर्शाया जाता है. चौंकानेवाली बात यह है कि देश एक महिला पर उसके कपड़ों के कारण केस दर्ज करना चाहता है.' इसके बाद काफी विवाद हुआ था.
sonu nigam

असहिष्‍णुता को लेकर भी कर चुके हैं ट्वीट
नवंबर 2015 में सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि 'सभी को यह हक है कि वह विचार रखे, सिवाय एक सेलिब्रिटी के. बहरहाल, यह मेरा विचार नहीं है, क्योंकि मेरे बारे में यह नहीं माना जाता कि मेरा कोई विचार होगा. विरोधाभास." सोनू निगम का यह ट्वीट उस समय आया था जब देश में 'असहिष्णुता के कारण निराशा बढ़ने' से संबंधित आमिर खान के बयान पर विवाद हुआ था.
sonu nigam


म्‍यूजिक कंपनी से हुआ था विवाद
एक म्‍यूजिक कंपनी से झगड़े के बाद सोनू निगम ने संगीत से रिटारमेंट की बात की थी. सोनू निगम ने इस बात को भी ट्विटर पर उठाया था और 13 दिसंबर 2013 को दर्जनों ट्वीट्स किए  थे. इसके बाद लोगों ने सोनू निगम का सपोर्ट किया था और अपना फैसला वापस लेने के लिए कहा था.
sonu nigam


किसान की आत्‍महत्‍या पर विवाद
सोनू निगम ने अप्रैल 2015 में किसान के आत्‍महत्‍या मामले में आप आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास का सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया था. उन्‍होंने एक बड़े मीडिया ग्रुप का वीडियो शेयर किया था और कहा था कि उसमें आवाज डाली गई है और इसे ऐसा रूप दिया गया है कि मामले का आरोप कुमार विश्वास पर लगे. इसके बाद उस मीडिया ग्रुप ने सोनू निगम पर बैन लगा दिया था. इसके बाद सोनू सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे थे और लोगों ने उनका सपोर्ट किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement