NDTV Khabar

सोनम कपूर को लगता है कि 'फिल्म उत्सव' के टैग से डरते हैं इंडियन फिल्‍ममेकर्स

सोनम कपूर ने कहा, 'जैसे ही आप एक फिल्म पर उत्सव का तमगा लगा देते हैं, तो निर्माताओं को यह लगता है कि फिल्म अच्छी कमाई नहीं करेगी. मुझे लगता है कि इस वजह से ही कई निर्माता अपनी फिल्में उत्सव में पेश नहीं करते, जब तक की हमें उसके लिए वितरक की आवश्यकता न हो.'

45 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनम कपूर को लगता है कि 'फिल्म उत्सव' के टैग से डरते हैं इंडियन फिल्‍ममेकर्स

खास बातें

  1. सोनम कपूर: भारतीय बाजार और अंतरराष्‍ट्रीय बाजार काफी अलग हैं
  2. 7वीं बार सोनम कपूर बनी थीं कान फिल्‍म फेस्टिवल का हिस्‍सा
  3. अक्षय कुमार के साथ 'पेडमैन' की शूटिंग कर रही हैं सोनम कपूर
नई दिल्‍ली: सोनम कपूर का कहना है कि भारतीय निर्माता अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव में अपनी फिल्में ले जाने से इसलिए बचते हैं क्योकि उन्हें लगता है कि ‘फिल्म उत्सव’ का तमगा उनकी देश में कमाई कम कर देगा. इस साल 70वें 'कान अंततरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव' में एफटीआईआई की छात्रा पायल कपाड़िया की लघु फिल्म ‘आफटरनून क्लाउडस’ ही सिनेफाउंडेशन श्रेणी में जगह बना पाई है.  कान से फेस टाइम साक्षात्कार में सोनम से जब प्रतिष्ठित उत्सव में भारतीय फिल्मों के नहीं आने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि भारतीय फिल्में यहां क्यों नहीं है. मुझे बस इतना पता है कि भारतीय बाजार अंतरराष्ट्रीय बाजार से काफी अलग है.'

सोनम कपूर इस कान महोत्‍सव का हिस्‍सा लेने अपने बहन रिया कपूर के साथ यहां पहुंचीं. यह 7वीं बार था जब सोनम कपूर कान फिल्‍म फेस्टिवल का हिस्‍सा बन रही थीं. सोनम ने इस मौके पर कहा, 'जैसे ही आप एक फिल्म पर उत्सव का तमगा लगा देते हैं, तो निर्माताओं को यह लगता है कि फिल्म अच्छी कमाई नहीं करेगी.  मुझे लगता है कि इस वजह से ही कई निर्माता अपनी फिल्में उत्सव में पेश नहीं करते, जब तक की हमें उसके लिए वितरक की आवश्यकता न हो.' सोनम ने कहा कि खुद भी उन्होंने कई निर्माताओं के साथ ऐसा अनुभव किया है लेकिल उन्हें खुद ऐसा नहीं लगता.
 
sonam at cannes
कान फिल्‍म उत्‍सव के पहले दिन सोनम कुछ इस लुक में नजर आई थीं.


उन्होंने कहा, 'मैंने कई निर्माताओं के साथ ऐसा अनुभव किया है लेकिन मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता. मेरा मानना है कि ‘स्लमडॉग मिलिनियर’ और ‘द लंच बॉक्स’ को केवल उत्सवों की वजह से ही विश्वव्यापी लोकप्रियता मिली.

टिप्पणियां
सोनम यहां कॉस्‍मेटिक ब्रांड लॉरियाल पेरिस की ब्रांड एम्‍बेस्‍डर बन कर नजर आईं. सोनम के अलावा ऐश्‍वर्या राय और दीपिका पादुकोण भी इसी ब्रांड का प्रतिनिधित्‍व करते हुए यहां नजर आई थीं. बता दें कि सोनम इन दिनों अक्षय कुमार के साथ डायरेक्‍टर आर. बाल्‍की की फिल्‍म 'पेडमैन' की शूटिंग कर रही हैं. इसके अलावा वह जल्‍द ही डायरेक्‍टर शशांक घोष की फिल्‍म 'वीरे दी वेडिंग' की भी शूटिंग शुरू करने वाली हैं.

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement