NDTV Khabar

सोनम कपूर को 'राष्‍ट्रगान' से छेड़छाड़ के लिए कुछ यूं किया गया ट्रोल

100 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनम कपूर को 'राष्‍ट्रगान' से छेड़छाड़ के लिए कुछ यूं किया गया ट्रोल

खास बातें

  1. राष्‍ट्रीय गान पर अपने बयान पर सोनम कपूर हुई ट्विटर पर ट्रोल
  2. अपने ब्‍लॉग में सोनम ने लिखा था ट्रोल करने वालों के खिलाफ
  3. सोनम: 'राष्‍ट्रीय गान की लाइनें याद करें, 'हिंदू , मुस्लिम, सिक्‍ख, ईसाई
नई दिल्‍ली: एक्‍ट्रेस सोनम कपूर एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग की शिकार हुई और दिलचस्‍प है कि सोनम एक ऐसे ब्‍लॉग के लिए ही सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई हैं जो सोशल मीडिया ट्रोलिंग के खिलाफ ही लिखा गया. सोनम अचानक सोशल मीडिया पर अपने ब्‍लॉग की कुछ लाइनों के चलते चर्चा में आई गईं. हाल ही में सोनम ने हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की 'लेट्स टॉक अबाउट ट्रोल्‍स' के तहत छपे अपने ब्‍लॉग में लिखा था कि उन्‍हें अपनी बात कहने का हक है और वह ऐसे ही अपने विचार रखती रहेंगी. लेकिन सोनम द्वारा इस ब्‍लॉग में राष्‍ट्रगान पर लिखी गई कुछ लाइनों ने फिर से सोनम को ट्रोलिंग का शिकार बना दिया है. सोनम ने अपने इस कॉलम में एक जगह लिखा, 'मैं गर्व से खुद को भारतीय कहती हूं. मैं अपने देश को प्‍यार करती हूं लेकिन आप में से कुछ से के लिए मैं 'देशविरोधी' हूं क्‍योंकि मैं सवाल पूछती हूं या अपनी एक राय रखती हूं. राष्‍ट्रीय गान एक बार फिर से सुनिए. बचपन में सुनी हुई लाइनें फिर से याद करिए, 'हिंदू , मुस्लिम, सिक्‍ख, ईसाई...'

लोगों ने ट्विटर पर सोनम को ट्रोल किया कि ऐसी कोई लाइनें राष्‍ट्रगान में हैं ही नहीं. उनकी इन्‍हीं लाइनों को लेकर लोगों ने उन्‍हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया.
 
सोशल मीडिया पर शुरू हुए सही-गलत के विवाद को लोगों ने हंसी-मजाक में भी लिया और काफी लोगों ने सोनम को अपनी नॉलेज सुधारने की बात भी कह डाली. हालांकि सोनम ने अपने ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हुए ट्वीट किया कि शुक्रिया ट्विटर मेरे आर्टिकल के लिए इतना जबरदस्त रिस्पॉन्स देने के लिए और उन ट्रोल्स को भी जिन्होंने गलती से ही सही लेकिन मेरी बात पर रिस्पॉन्स तो दिया.
 
सोनम ने अपने इस कॉलम में लिखा, 'मैं एक पूरी तरह से आत्‍मबोध वाली महिला हूं. मैं अपने बारे में पूरी तरह से आश्‍वस्‍त हूं और मुझे अपने बारे में किसी की सलाह की कोई जरूरत नहीं है. ट्रोल करने वाले लोग लिंगवादी और आपके बारे में धारणा बनाने वाले हो सकते हैं लेकिन मैं समझदार हूं और अपने विचार अच्‍छे से रखने में सक्षम हूं. मैं एक सफल महिला हूं, एक महिलावादी हूं, एक मानवाधिकारी हूं, राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार विजेता हूं और मैं इसे गर्व से कहती हूं.'

बता दें कि सोनम कपूर को हाल ही में उनकी फिल्‍म 'नीरजा' के लिए नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड्स में स्‍पेशल मेंशन अवॉर्ड मिला है और इस फिल्‍म को हिंदी फिल्‍म श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म चुना गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement