Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

सोनम की 'नीरजा' से लेकर आमिर की 'दंगल' : 2016 कराएगा सच्ची कहानियों से रुबरू

ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनम की 'नीरजा' से लेकर आमिर की 'दंगल' : 2016 कराएगा सच्ची कहानियों से रुबरू

सोनम कपूर की आने वाली फिल्म 'नीरजा' का दृश्य

मुंबई: पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड में सच्ची कहानियों और निजी जीवन पर आधारित फिल्मों की तादाद धीरे धीरे बढ़ती जा रही है। हालांकि बायोपिक श्रेणी के लिए 2015 बहुत विशेष नहीं रहा और 'मांझी-द माउंटेन मैन' और 'मैं और चार्ल्स' किसी भी तरह का जादू नहीं बिखेर पाईं। लेकिन 2016 से काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं।

सोनम कपूर की फरवरी में रिलीज़ होने वाली फिल्म नीरजा का काफी बेताबी से इंतज़ार किया जा रहा है। 80 के दशक की एयर होस्टस नीरजा भनोत के जीवन पर आधारित यह फिल्म दिखाती है कि किस तरह इस बहादुर लड़की ने अगवाह प्लेन में सवार यात्रियों की जान बचाने के लिए अपनी जान गंवा दी। इस फिल्म को सोनम कपूर के करियर की अहम फिल्म की तरह देखा जा रहा है और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खुद यह अभिनेत्री रुआंसे स्वर में कह चुकी हैं कि 'मुझे यकीन नहीं होता कि मैं फ्लाइट से उतर गई लेकिन वह कभी नहीं उतर पाई।'
 

उधर सुशांत सिंह राजपूत और आमिर ख़ान की भी बायोपिक फिल्में इस साल रिलीज़ होंगी जिसके लिए इन दोनों ही कलाकारों ने काफी मेहनत की है। सुशांत नज़र आएंगे भारतीय कप्तान धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म में, वहीं पहलवान महावीर फोगाट पर आधारित 'दंगल' की शूटिंग के लिए आमिर ख़ान काफी बढ़े हुए वज़न में दिखाई दिए।

कंगना,एश्वर्या और रणबीर की तैयारी
लिस्ट यहीं खत्म नहीं होती, सरबजीत सिंह की जीवन पर आधारित फिल्म का भी काफी इंतज़ार रहेगा जिसमें एश्वर्या राय बच्चन काफी सादगीपूर्ण अवतार में दिखाई देने वाली हैं। संजय दत्त की बायोपिक के लिए रणबीर कपूर अपनी सेहत बनाने में जुटे हैं तो खबर यह भी है कि कंगना भी शेखर कपूर की 'अमृता' के लिए तैयारियों में जुटी हुई हैं।
 

वैसे कंगना के लिए यह रोल अहम होने वाला है क्योंकि यह फिल्म अपने दौर की लोकप्रिय कवियत्री अमृता प्रीतम पर आधारित बताया जा रहा है और कंगना इसमें कुछ अस्सी साल की बुज़ुर्ग महिला का रोल निभा सकती हैं। हालांकि पूरी तरह से फिल्म और उनके रोल के बारे में अभी कुछ साफ नहीं हुआ है।

अब जब कंगना आगे हैं तो दीपिका पीछे कैसे रह सकती हैं। इस ख़बर की सच्चाई सामने आने में वक्त लग सकता है लेकिन कहा जा रहा है कि दीपिका को बहुत जल्द सायना नेहवाल की बायोपिक में देखा जा सकता है जिसे अमोल गुप्ते निर्देशित करने वाले हैं। तो अगर आपको भी लगता है कि कल्पना से ज्यादा दिलचस्प होती है सच्चाई तो 2016 और 2017 के लिए अपनी टिकट अभी से बुक करवा लीजिए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement