NDTV Khabar

अब तीन तलाक पर बोले सोनू निगम, 'यह कुरीति अभी तक जारी कैसे है...?'

बोले सोनू निगम 'भारत को समान कानून लाना ही पड़ेगा. इस देश को आप कई कानूनों से नहीं चला सकते. अगर हमारे कानून सख्त हों तो कई सामाजिक कुरीतियों को खत्म किया जा सकता है.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब तीन तलाक पर बोले सोनू निगम, 'यह कुरीति अभी तक जारी कैसे है...?'

सोनू निगम ने अपने 'अजान' वाले ट्वीट के बाद उठे विवाद में अपना सिर मुंडवा लिया था.

खास बातें

  1. सोनू निगम ने कहा, 'देश में सब के लिए समान कानून होना चाहिए'
  2. तीन तलाक को कुरीति कह, पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ
  3. अजान पर किए अपने ट्वीट कि चलते विवादों में फंस चुके हैं सोनू निगम
नई दिल्‍ली:

लाउडस्‍पीकर पर होने वाली 'अजान' की अवाज पर अपनी आपत्ति जताने वाले ट्वीट से विवादों में आए प्‍लेबैक सिंगर सोनू निगम ने अब देश में सभी के लिए समान कानून यानी यूनिफॉर्म सिविल कोड की बात कर दी है. सोनू निगम ने तीन तलाक को भी एक बड़ी कुरीति बताते हुए इस मुद्दे पर सरकार के रुख की तारीफ की है. सोनू निगम ने एक निजी न्‍यूज चैनल से विशेष बातचीत के दौरान अपनी बात रखते हुए तीन तलाक को समाज की बड़ी कुरीति करार दिया. सोनू ने अब तक तीन तलाक जैसी कुरीति के जारी रहने पर हैरानी जताई. सोनू निगम ने तलाक और धर्म के नाम पर फैली तमाम कुरीतियों से पार पाने का रास्ता समान कानून को बताया. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार सोनू ने इस दौरान कहा, 'भारत को समान कानून लाना ही पड़ेगा. इस देश को आप कई कानूनों से नहीं चला सकते.' उन्होंने समान कानून के लिए देश के लोगों को आगे आने की अपील तक कर डाली.

उन्होंने कहा कि समान नागरिक आचार संहिता के लिए लोगों को सामने आना चाहिए, यह देश के फायदेमंद होगा. सोनू के मुताबिक, 'अगर हमारे कानून सख्त हों तो कई सामाजिक कुरीतियों को खत्म किया जा सकता है.' सोनू निगम ने उनके खिलाफ फतवा जारी करने वाले मौलाना और उन्हें धमकी देने वालों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने के लिए राज्य सरकारों की मंशा पर सवाल खड़े किए. उनके मुताबिक हर शख्स को सुरक्षित महसूस कराना सरकार का काम है.


बता दें कि थोड़े समय पहले सोनू निगम ने अपने अपने ट्वीट में मस्जिद में लाउड स्‍पीकर के इस्‍तेमाल पर टिप्‍पणी की थी. सोनू ने अपने नए ट्वीट में कहा है कि अगर कोई यह साबित कर दे तो वह माफी मांगने को भी तैयार हैं. सोनू ने ट्वीट किया, 'प्रिय लोगों, जो भी यह प्रचारित कर रहा है कि मेरे ट्वीट्स मुस्लिम विरोधी हैं वह एक भी जगह ऐसी बता दें जहां मैंने ऐसा किया है, मैं माफी मांग लूंगा.'

 
sonu nigam

इसके कुछ‍ दिन बात ही पश्चिम बंगाल के एक मौलवी ने उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया था. इस फतवे में मौलवी ने उनके सिर का मुंडन करवाने वाले को दस लाख रुपये इनाम देने की बात कही थी. इसके बाद सोनू ने मुंडन खुद ही करवाया. यह अलग बात है कि मौलवी ने अपनी बात पूरी नहीं की और बाकी शर्तें भी गिनवा दीं. सोनू के इस विवाद में बॉलीवुड भी दो हिस्‍सों में बंटा नजर आया था.
टिप्पणियां

आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार सोनू निगम ने इस इंटरव्‍यू के दौरान पीएम मोदी और उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी की भी जमकर तारीफ की है. सोनू निगम ने भारत और पाकिस्तान के बीच कलाकारों की आवाजाही पर रोक को गलत ठहराया. उन्होंने कला और कलाकारों को दो देशों को जोड़ने वाला पुल बताया. सोनू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम की तारीफ की. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी तारीफ की. योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कम उम्र के योगी उत्तर प्रदेश में जैसा काम कर रहे हैं, देश को वैसे ही लोग चाहिए.

(इनपुट आईएएनएस से भी)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement