NDTV Khabar

सोनू निगम ने ITBP के जवानों की फरमाइश पर गाया देशभक्ति गीत

यह गाना करीब सवा दो मिनट का है. गीत के बोल हैं 'हम सरहद के सेनानी , हम सच्चे हिन्दुस्तानी हैं.

135 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनू निगम ने ITBP के जवानों की फरमाइश पर गाया देशभक्ति गीत
नई दिल्‍ली: पिछले दिनों अपने कुछ ट्वीट्स के चलते चर्चा में आए गायक सोनू निगम ने भले ही ट्विटर से अपने आप को दूर कर लिया हो, लेकिन सोनू सुर्खियां अभी भी बटोर रहे हैं. सोनू निगम ने एक देश भक्ति गीत को अपनी आवाज दी. वैसे तो सोनू निगम इससे पहले भी देशभक्ति के गीत गा चुके हैं, लेकिन यह गाना इसलिए ज्‍यादा स्पेशल हो गया है, क्‍योंकि सोनू ने इसे 90 हजार जवानों की फरमाइश पर गाया है. सोनू ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के लिए एक देशभक्ति गीत गाया है. यह गाना करीब सवा दो मिनट का है. गीत के बोल हैं 'हम सरहद के सेनानी , हम सच्चे हिन्दुस्तानी हैं.' केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने आईटीबीपी के मुख्यालय में सोनू के इस गाने का अनावरण किया. जानकारी के अनुसार इसके यह गाना आज से कुछ साल पहले लिखा गया था और 90 हजार जवानों ने सोनू से इस गाने को गाने का अनुरोध किया था. इसे अब नए तरीके से गा कर रिलीज किया गया है.

सोनू निगम द्वारा गए गए इस गाने में बताया गया है कि जवान की जिंदगी कैसी होती है उनकी दिनचर्या कैसी होती है. सोनू का यह गीत मिलिट्री बीट पर तैयार किया गया है. आईटीबीपी का गठन चीन से सटी सीमा की सुरक्षा के लिए किया गया है. इस दौरान गाने में जवानों के साथ हथियार भी दिखाए गए हैं. यह गीत स्पेशल प्रोग्राम के दौरान चलाया जाएगा.
 
sonu nigam

बता दें कि सोनू निगम इससे पहले भी 'सरफरोश' और 'बॉर्डर' जैसी फिल्‍मों में देशभक्ति के गाने गा चुके हैं. हर तरह के गीत गाने के साथ-साथ उन्होंने अनेक भाषाओं में गाने गाए हैं जैसे कन्नड़ा, आसामीज़, बंगाली, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, अंग्रेज़ी, भोजपुरी, उर्दू, नेपाली, छत्तीसगढ़ी, मलयालम और मराठी.

हाल ही में सोनू निगम लाउडस्‍पीकर के साथ अजान किए जाने के विरोध में किए गए ट्विट्स के चलते विवादों में आए थे. उनके इन ट्वीट्स पर विवाद कुछ ऐसा हुआ कि सोनू के सिर मुंडवाने के साथ ही यह समाप्‍त हुआ. इसके बाद गायक अभिजीत भट्टाचार्य का ट्विटर अकाउंट ब्‍लॉक करने के विरोध में कई सारे ट्वीट कर सोनू निगम ने ट्विटर से विदा ले ली थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement