NDTV Khabar

ट्रोल करने वालों को सोनू निगम का जवाब, 'मैं अब भी अपनी बात पर टिका हूं...'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रोल करने वालों को सोनू निगम का जवाब, 'मैं अब भी अपनी बात पर टिका हूं...'

खास बातें

  1. सोनू निगम ने ट्वीट कर कहा, 'आपका मत आपका मानसिक स्‍तर दर्शाता है'
  2. सोनू बोले, 'मैं अपने स्‍टेटमैंट के साथ अब भी कायम हूं'
  3. सोनू निगम के ट्वीट पर संगीतकार वाजिद ने जताया एतराज
नई दिल्‍ली: सोमवार को अल सुबह सोनू निगम ने कुछ ऐसे ट्वीट कर दिए कि पूरे दिन सोशल मीडिया पर विवादों में घिरे रहे. कई लोगों को सोनू निगम की टिप्‍पणी आपत्तिजनक लगी लेकिन मंगलवार को एक बार फिर ट्वीट कर सानू निगम ने कह दिया है कि वह अब भी अपने कहे हुए बयान पर टिके हैं और उन्‍हें लगता है कि धार्मिक स्‍थलों पर लाउडस्‍पीकर का इस्‍तेमाल गलत है. दरअसल सोमवार को सोनू निगम ने सुबह एक के बाद एक चार ट्वीट किए जिसमें उन्होंने मस्जिद में रोज सुबह लाउडस्‍पीकर पर बजने वाले 'अजान' को शोर बताया और कहा कि अजान की वजह से रोज उनकी नींद खराब होती है. हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया है कि उन्हें मंदिरों और गुरुद्वारों द्वारा भी तेज आवाज में गाने बजाकर लोगों को उठाना भी पसंद नहीं है. सोनू ने लिखा कि अपने धर्म को मनवाने के लिए ही इन मंदिरों, मस्जिदों के संचालक ऐसा करते हैं. उन्होंने इसे गुंडागर्दी बताया था.

सोनू निगम के इस ट्वीट के बाद ही सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सोनू निगम के इस ट्वीट के विरोध में उनकी फिल्‍मों के बायकॉट का भी अभियान छेड़ दिया और सोमवार को #Boycottsonu के हैशटैग के साथ ट्वीट किए जाने लगे.

टिप्पणियां
मंगलवार को सोनू निगम ने ट्वीट कर कहा, 'प्रिय सभी, आपका मत आपका मानसिक स्‍तर दर्शाता है. मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं कि मस्जिद और मंदिर में लाउडस्‍पीकर नहीं बजने चाहिए.'
 

सोनू निगम के इस ट्वीट पर म्‍यूजिक डायरेक्‍टर वाजिद खानने भी अपनी आपत्ति जतायी. वाजिद ने ट्वीट किया, 'सोनी निगम हर सिकी को अपनी बात रखने का अधिकार है लेकिन इसे लोगों की भावनाओं को आहत किए बिना भी रखा जा सकता है. उम्‍मीद है आप समझ पा रहे हैं मैं क्‍या कह रहा हूं.' इस पर सोनू निगम ने उन्‍हें जवाब देते हुए कहा, ' प्रिय वाजिद, अगर आप सिर्फ एक बार मुस्लिम बनकर नहीं बल्कि भारत के एक आम नागरिक बनकर सोचें, तो आप समझ पाएंगे कि सब किसी विषय पर बात कर रहे हैं.'
 

सोनू के पक्ष में कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने भी ट्विटर पर मंगलवार सुबह सोनू की बात का समर्थन किया. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, "नमाज़ का बेहद ज़रूरी हिस्सा है अज़ान... आधुनिक तकनीक के इस ज़माने में... लाउडस्पीकर (ज़रूरी हिस्सा) नहीं हैं..."
 
बॉलीवुड को 'मैं हूं न', 'कल हो न हो', 'मैं अगर कहूं', 'अभी मुझमें कहीं' और 'संदेशे आते हैं' जैसे बेहतरीन गाने देने वाले सोनू निगम भारत के सबसे ज्यादा चर्चित गायकों में से एक हैं. उन्होंने हाल ही में 'इंडियन आइडल 9' को जज किया है और सचिन तेंदुलकर के एल्बम 'क्रिकेट वाली बीट' में उन्होंने उनके साथ भी काम किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement