NDTV Khabar

सोनू निगम ने ट्विटर पर छेड़ी 'अजान' और 'धर्म' पर बहस, लिखा-'गुंडागर्दी है बस'

7.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनू निगम ने ट्विटर पर छेड़ी 'अजान' और 'धर्म' पर बहस, लिखा-'गुंडागर्दी है बस'

सोनू निगम ने ट्विटर पर धर्म की जबरदस्ती के खिलाफ खोला मोर्चा.

खास बातें

  1. सोनू निगम ने ट्विटर पर लिखा कि अजान के शोर से उनकी नींद खुलती है
  2. सोनू ने लिखा कि भारत में धर्म की जबरदस्ती बंद होनी चाहिए
  3. सोनू ने साफ किया कि वह लाउडस्पीकर बजाने वाले मंदिरों पर यकीन नहीं करते
नई दिल्ली: गायक सोनू निगम धर्म को लेकर अपने ट्वीट्स की वजह से विवादों में आ गए हैं. सोनू निगम ने सोमवार सुबह एक के बाद एक चार ट्वीट किए जिसमें उन्होंने मस्जिदों में रोज सुबह बजने वाले अजान को शोर बताया और कहा कि अजान की वजह से रोज उनकी नींद खराब होती है. हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया है कि उन्हें मंदिरों और गुरुद्वारों द्वारा भी तेज आवाज में गाने बजाकर लोगों को उठाना भी पसंद नहीं है. सोनू ने लिखा कि अपने धर्म को मनवाने के लिए ही इन मंदिरों, मस्जिदों के संचालक ऐसा करते हैं. उन्होंने इस गुंडागर्दी भी बताया है.

सोमवार सुबह सोनू निगम ने पहला ट्वीट किया, "ईश्वर का आशिर्वाद सब पर बना रहे. मैं मुस्लिम नहीं हूं और हर सुबह मेरी नींद अजान से खुलती है. भारत में धर्म को लेकर यह जबरदस्ती कब खत्म होगी?"
 
इसके बाद सोनू निगम ने लिखा, "और हां, मोहम्मद ने जब इस्लाम बनाया तब बिजली नहीं थी. तो फिर एडिसन के बाद मुझे यह शोर क्यों सुनना पड़ता है?"
 
फिर सोनू ने हिंदू और सिख धर्म की भी आलोचना की. उन्होंने लिखा, "मुझे ऐसे मंदर या गुरुद्वारा पर भी विश्वास नहीं जो उनका धर्म नहीं मानने वालों को तेज आवाज से उठाते हैं. तो फिर क्यों?"
 
आखिर में सोनू ने ऐसी चीजों को गुंडागर्दी बताया.
 
सोनू के इन ट्वीट्स पर दोनों तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं वहीं कुछ उनके खुद के गाए भजनों को भी शोर बता रहे हैं. वहीं कुछ ने इसे सोनू का पब्लिसिटी स्टंट बताया है.
 



बॉलीवुड को 'मैं हूं न', 'कल हो न हो', 'मैं अगर कहूं', 'अभी मुझमें कहीं' और 'संदेशे आते हैं' जैसे बेहतरीन गाने देने वाले सोनू निगम भारत के सबसे ज्यादा चर्चित गायकों में से एक हैं. उन्होंने हाल ही में 'इंडियन आइडल 9' को जज किया है और सचिन तेंदुलकर के एल्बम 'क्रिकेट वाली बीट' में उन्होंने उनके साथ भी काम किया है.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement