पारिवारिक फिल्‍मों के साथ इंडस्‍ट्री में बने रहना मुश्किल है: सूरज बड़जात्‍या

पारिवारिक फिल्‍मों के साथ इंडस्‍ट्री में बने रहना मुश्किल है: सूरज बड़जात्‍या

सूरत बड़जात्‍य 'हम आपके हैं कौन', 'प्रेम रतन धन पायो' जैसी फिल्‍में बना चुके हैं.

खास बातें

  • सूरज बड़जात्‍या बॉलीवुड में पारिवारिक फिल्‍मों के लिए जाने जाते हैं
  • शुक्रवार को नील नितिन मुकेश के रिसेप्‍शन में नजर आए बड़जात्‍या
  • जल्‍द ही टीवी पर 'पिया अलबेला' सीरियल लेकर आ रहे हैं बड़जात्‍या
नई दिल्‍ली:

बड़े पर्दे पर पारिवारिक सिनेमा का सबसे बड़ा नाम माने जाने वाले सूरज बडजात्‍या अब जल्‍द ही छोटे पर्दे पर आ रहे हैं. बड़जात्‍या का यह शो भी उनकी फिल्‍मों की तरह ही काफी पारिवारिक ही होने वाला है. टीवी ओर बढ़ते इस निर्देशक को लगता है कि अब बतौर निर्देशक पारिवारिक फिल्मों के बूते फिल्म उद्योग में टिके रहना चुनौतीपूर्ण हैं और उन्हें लगता है कि इस विधा पर कम ही फिल्में बनती हैं. बता दें क‍ि सूरज बड़जात्‍या 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन', और 'प्रेम रतन धन पायो' जैसी सुपरहिट फैमली ड्रामा फिल्में बना चुके हैं. सूरज बड़जात्या ने न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया, 'राजश्री प्रोडक्शंस में हमने हर तरह की फिल्मों में हाथ आजमाया है. हमने आधुनिक फिल्म, एक्शन फिल्म और यहां तक कि डाकू टाइप की फिल्में भी बनाई, लेकिन बढ़िया पारिवारिक फिल्मों के अलावा कोई भी फिल्म नहीं चली.'

फिल्मकार ने बताया कि उन्हें ऐसा लगता है कि शायद वे कुछ और करने के अभ्यस्त नहीं हैं और उनके बैनर तले बनी सिर्फ परिवार पर आधारित फिल्में देखने ही लोग आते हैं. बड़जात्या नया टीवी शो 'पिया अलबेला' लेकर आ रहे हैं. बड़जात्या को यह शो बनाने का विचार विश्वामित्र और मेनका की कहानी पढ़ने के बाद आया. उन्होंने बताया कि 'पिया अलबेला' का विश्वामित्र और मेनका से कुछ लेना-देना नहीं है, यह आज की कहानी है.  यह विश्वामित्र और मेनका को श्रद्धांजलि है.

 बता दें कि सूरज बड़जात्‍या के इस सीरियल का एक्‍टर आध्‍यात्‍मिक झुकाव रखने वाला है. इस सीरियल में दोनों ही नए एक्‍टर लिए गए हैं. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने आईएएनएस को कहा कि उन्हें मासूम चेहरे वाले और बिना किसी छवि में बंधे लड़के की तलाश थी, इसलिए उन्होंने नए चेहरे को लिया. इस शो में मशहूर मराठी एक्‍टर अक्षय म्‍हात्रे लीड रोल में नजर आएंगे.

इस कहानी को छोटे पर्दे पर ले कर आने के बारे में पूछे जाने पर बड़जात्या ने कहा कि टीवी उद्योग का कारोबार फिल्मों से भी बड़ा है और यह भारतीय समाज का अहम हिस्सा बन चुका है. बता दें कि शुक्रवार को बड़जात्‍या मुंबई में हुए नील नितिन मुकेश और रुक्मिणी सहाय की रिसेप्‍शन पार्टी में भी देखे गए. बता दें कि हाल ही में अपने इस टीवी शो के लॉन्‍च के मौके पर बड़जात्‍या ने संकेत दिए कि उनका प्रोडक्‍शन हाउस टीवी के साथ ही वेब सीरीज पर भीभी काम करने की तैयारी कर रहा है.


(इनपुट आईएएनएस से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com