बॉलीवुड की 'चार्ली चैप्लिन' श्रीदेवी को जन्मदिन मुबारक

बॉलीवुड की 'चार्ली चैप्लिन' श्रीदेवी को जन्मदिन मुबारक

श्रीदेवी ने 'इंग्लिश विंग्लिश' से फिल्मों में वापसी की है

मुंबई:

अपने अभिनय से कईयों के दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी 52 साल की हो गई हैं। हिंदी फिल्मों की पहली महिला सुपरस्टार्स में से एक श्रीदेवी को उनकी पावरहाउस एक्टिंग के लिए जाना जाता है। जल्द ही आप अपनी इस पसंदीदा कलाकार को तमिल फिल्म पुली में देख पाएंगे जिसमें ये एक योद्धा का रोल निभा रही हैं।

श्रीदेवी ने पहली बार चार साल की उम्र में कैमरे का सामना किया था और वह काफी छोटी उम्र से ही तमिल, तेलुगू, मल्यालम और हिंदी फिल्मों में अभिनय करने लगी थी। उन्हें केरल स्टेट फिल्म अवार्ड की तरफ से सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का सम्मान भी मिला था।

श्रीदेवी की पहली हिंदी फिल्म 1975 की सुपरहिट 'जूली' थी जिसमें उन्होंने हीरोइन लक्ष्मी की छोटी बहन का रोल निभाया था।
बतौर हीरोइन श्रीदेवी की पहली सुपरहिट फिल्म 1983 की 'हिम्मतवाला' थी  जिसमें जितेंद्र के साथ उनकी जोड़ी लोगोंं को इतनी पसंद आई की इसके बाद इन दोनों कलाकारों को कई फिल्मों के लिए एक साथ साइन किया गया।
1983 में ही श्रीदेवी की फिल्म 'सदमा' भी आई जिसमें उन्होंने अपने सह-कलाकार कमल हासन के साथ समीक्षकों की काफी तारीफें बटोरी।
जितेंद्र के बाद अनिल कपूर के साथ भी श्रीदेवी की जोड़ी को काफी सरहाया गया था। 1987 में आई 'मिस्टर इंडिया' में श्रीदेवी ने एक पत्रकार की भूमिका निभाई थी और फिल्म में उनका 'हवा-हवाई' गाना कौन भूल सकता है। फिल्म में उनकी चार्ली चैप्लिन की नकल भी यादगार रही।
2012 में निर्देशक गौरी शिंदे की फिल्म 'इंग्लिश विंग्लश' में श्रीदेवी एक बार फिर बड़े पर्दे पर नज़र आई। इतने सालों के अंतराल के बाद भी श्रीदेवी के अभिनय और खूबसूरती में रत्ती भर भी फर्क नज़र नहीं आया।
फिलहाल श्रीदेवी अपने निर्माता-पति बोनी कपूर और अपनी दो खूबसूरत बेटियां जाह्नवी और खुशी के साथ व्यस्त हैं। श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी के फिल्मों में आने की खबर भी आती रहती है। हालांकि अभी तक इस परिवार ऐसी किसी बात की पुष्टि नहीं की है।
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com