दुनिया के सबसे ज़्यादा कमाने वाले सितारों में शाहरुख खान, अक्षय कुमार भी

दुनिया के सबसे ज़्यादा कमाने वाले सितारों में शाहरुख खान, अक्षय कुमार भी

मुंबई:

बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान और 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार दुनिया की उन 100 हस्तियों में शामिल हैं, जिन्होंने 2016 में सबसे ज़्यादा कमाई की है। 'फोर्ब्स' के मुताबिक, यह सूची जून, 2015 से जून, 2016 के बीच की गई कमाई को देखते हुए बनाई गई है।

'फोर्ब्स' की सूची में सबसे ऊपर अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट का नाम दर्ज है, जिनकी कमाई 17 करोड़ डॉलर रही, जबकि शाहरुख खान तीन करोड़ 30 लाख डॉलर की कमाई के साथ सूची में 86वें स्थान पर हैं, और अक्षय कुमार तीन करोड़ 15 लाख डॉलर की कमाई के साथ 94वें स्थान पर।

'फोर्ब्स' ने कहा कि शाहरुख खान सफल फिल्मों में अपनी मुख्य भूमिकाओं के साथ बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर राज कर रहे हैं, और इसके अलावा वह पेशगी के रूप में, और बाद में मिलने वाले भुगतान के तौर पर भी कई लाख डॉलर कमाते हैं। शाहरुख फिल्मों के अलावा दर्जनों ब्रांडों के विज्ञापन से भी कमाते हैं।

'फोर्ब्स' के मुताबिक हालांकि अक्षय कुमार 2015 में 76वें स्थान से फिसलकर 94वें स्थान पर पहुंच गए हैं, लेकिन अक्षय बॉलीवुड के सबसे व्यस्त मुख्य कलाकारों में से हैं और उन्होंने तीन हिट फिल्मों के साथ अच्छी कमाई की है। इसके अनुसार अक्षय ने मोटरसाइकिलों और गोल्ड पर लोन देने वाली कंपनी समेत कई उत्पादों के विज्ञापन से भी अच्छी कमाई की।

वैसे, सूची में इंग्लैंड-आयरलैंड के लड़कों का बैंड 'वन डायरेक्शन' 11 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ दूसरे स्थान पर रहा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें